व्‍यापार

Share Market: बीते दिन की गिरावट से उबरा शेयर बाजार, सेंसेक्स 1000 अंक से ज्यादा उछला, निफ्टी 16500 के ऊपर

नई दिल्ली। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार (Indian stock market) बीते की भारी गिरावट (huge fall) से उबरते हुए हरे निशान पर खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स (Sensex) 840 अंक की बढ़त लेते हुए 57,370 के स्तर पर खुला, जबकि, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) के निफ्टी सूचकांक (nifty index) ने 265 अंक उछलकर 16,504 के स्तर पर कारोबार शुरू किया। फिलहाल, बीएसई का सेंसेक्स 1024 अंक की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है।


गुरुवार को आई थी बड़ी गिरावट
बीते कारोबारी दिन गुरुवार को रूस और यूक्रेन के बीच शुरू हुए युद्ध के कारण भारतीय शेयर बाजार में गुरुवार को भूचाल आया था। इसके चलते सेंसेक्स इस साल की अब तक की सबसे बड़ी गिरावट के साथ 2702 अंक टूटकर 54,530 के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं दूसरी ओर निफ्टी सूचकांक का भी पूरे दिन बुरा हाल रहा और यह 815 अंक की जोरदार गिरावट के साथ 16,227 के स्तर पर बंद हुआ था। बता दें कि एक दिन भी निवेशकों को 13.5 लाख करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा था।

Share:

Next Post

राजस्थान बजट पर उठी आवाजें, घोषणाएं नहीं- काम करिए गहलोत जी

Fri Feb 25 , 2022
राजस्थान में गहलोत सरकार द्वारा पेश किए गए बजट के एक दिन बाद ही इसके खिलाफ आवाज उठने लगी हैं। जहां कुछ विभागों द्वारा बजट घोषणा की सराहना की गई है, तो कुछ इसे झूठे वादों की झड़ी बता रहे हैं। बजट में कई बड़े वादे किए गए हैं जो वास्तव में सराहनीय है। लेकिन […]