• img-fluid

    Share Market: सेंसेक्स फिर हुआ 60 हजारी, निफ्टी 17900 के पार पहुंचकर बंद

  • January 05, 2022

    नई दिल्ली। बुधवार को लगातार तीसरे कारोबारी दिन शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ। इसके साथ ही बीएसई के 30 शेयरों वाला सूचकांक सेंसेक्स एक बार फिर 60 हजारी हो गया। इसमें 367 अंक या 0.61 फीसदी की तेजी आई और इस बढ़त के साथ सेंसेक्स 60,233 के स्तर पर बंद हुआ, जबकि एनएसई का निफ्टी 120 अंक या 0.67 फीसदी की तेजी के साथ 17,925 के स्तर पर बंद हुआ। कारोबार के अंत में लगभग 1649 शेयरों में तेजी आई, 1495 शेयरों में गिरावट आई और 74 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ।


    ये शेयर रहे सबसे ज्यादा बढ़त वाले
    बजाज फिनसर्व, बजाज फाइनेंस, कोटक महिंद्रा बैंक, जेएसडब्ल्यू स्टील और ग्रासिम इंडस्ट्रीज निफ्टी में बढ़त वाले शेयरों में शीर्ष पर रहे, जबकि गिरावट वाले शेयरों की बात करें तो टेक महिंद्रा, इंफोसिस, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, डिविस लैब्स और विप्रो इसमें शामिल थे। आज आईटी, फार्मा और पावर को छोड़कर अन्य सभी सेक्टोरल इंडेक्स ऑटो, बैंक, मेटल, रियल्टी और ऑयल एंड गैस इंडेक्स में 1 से 2 फीसदी की तेजी के साथ हरे निशान में बंद हुए। बीएसई मिडकैप इंडेक्स 0.36 फीसदी बढ़ा, जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स सपाट नोट पर बंद हुआ।

    हरे निशान पर की हुई थी शुरुआत
    सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को शेयर बाजार ने हरे निशान पर कारोबार की शुरुआत की थी। हालांकि, सेंसेक्स और एनएसई का निफ्टी दोनों सूचकांक मामूली बढ़त के साथ खुले। जहां सेंसेक्स 44 अंक की बढ़त लेकर 59,900 के स्तर पर खुला था, तो वहीं निफ्टी ने मामूली 8 अंकों की तेजी के साथ 17,813 के स्तर पर कारोबार शुरू किया था।

    Share:

    Paytm के बाद अब इस Payments Bank को RBI ने दिया शेड्यूल बैंक का दर्जा, ये होगा फायदा

    Wed Jan 5 , 2022
    नई दिल्ली। दिग्गज डिजिटल भुगतान सेवा प्रदाता कंपनी पेटीएम के बाद भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने अब एयरटेल पेमेंट्स बैंक को शेड्यूल बैंक का दर्जा दे दिया है। केंद्रीय बैंक ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए बताया कि इसे भारतीय रिजर्व बैंक अधिनियम, 1934 की दूसरी अनुसूची में शामिल किया गया है। गौरतलब है कि दिसंबर […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved