• img-fluid

    दिल्ली के CM केजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत

  • March 16, 2024

    दिल्ली। राउज़ एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) से सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को झटका लगने के बाद मुख्यमंत्री आज कोर्ट में पेश हुए. कोर्ट से केजरीवाल को 15000 रुपए मूल्य के जमानती बॉन्ड और एक लाख रुपए के निजी मुचलके पर जमानत मिल गई. जांच एजेंसी ने उन्हें जारी किए गए समन का अनुपालन न करने के आरोप वाली ईडी की शिकायतों पर राउज एवेन्यू कोर्ट (मजिस्ट्रेट कोर्ट) ने केजरीवाल को आज शनिवार को पेश होने को कहा था. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के लिए दो वकील रमेश गुप्ता और राजीव मोहन पेश हुए.


    अरविंद केजरीवाल की पेशी को देखते हुए कोर्ट परिसर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कोर्ट के आसपास के कई रूट डायवर्ट कर दिए थे. इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिस ने उन रास्तों पर आने वाले लोगों को समय लेकर आने की सलाह दी.

    ईडी ने गुरुवार को अरविंद केजरीवाल द्वारा कोर्ट में जारी समन के खिलाफ उनकी याचिका का विरोध करते हुए कहा कि दिल्ली सीएम ने खुद अदालत को आश्वासन दिया था कि वह 16 मार्च को पेश होंगे. राउज ऐवेन्यू कोर्ट में ईडी द्वारा दायर दो अलग-अलग शिकायतों के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई हुई. ईडी ने आरोप लगाया कि दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में कई समन के बावजूद जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हो रहे हैं. केजरीवाल के वकील की दलीलों का जवाब देते हुए कि अदालत के समक्ष शिकायत संबंधित लोक सेवक द्वारा दायर नहीं की गई थी और यह अवैध है.

    Share:

    FTA पर थमी भारत-ब्रिटेन की बातचीत, लोकसभा चुनाव के बाद होगा फैसला

    Sat Mar 16 , 2024
    लंदन (London)। भारत और ब्रिटेन (India and Britain) के बीच चल रही मुक्त व्यापार समझौते (Free trade agreements.-FTA) की बातचीत थम गई है। दरअसल भारत में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की तारीखों का शनिवार को एलान हो जाएगा, जिसके साथ ही देश में आदर्श आचार संहिता (Model Code of Conduct) लागू हो जाएगी। ऐसे […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved