• img-fluid

    यूनान और तुर्की के बीच तनाव कम करने को लेकर ट्रंप-मैक्रॉन के बीच बातचीत हुई

  • August 15, 2020


    वाशिंगटन । अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के बीच फोन पर बात हुई जिसमें दोनों नेताओं ने यूनान और तुर्की के बीच चल रहे तनाव को बातचीत के जरिए सुलझाने पर सहमति जतायी और कहा कि विवाद सुलझाने का यही सही रास्ता है।

    व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर कहा, “दोनों नेताओं ने नाटो सहयोगी ग्रीस और तुर्की के बीच बढ़ते तनाव पर चिंता व्यक्त की। राष्ट्रपति ट्रंप और श्री मैक्रॉन ने इस बात पर सहमति जतायी कि तुर्की और यूनान को बातचीत करनी चाहिए, सिर्फ यही तरीका है जिससे मतभेद सुलझाए जा सकते हैँ।”

    इससे पहले अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने विएना में यूनान के विदेश मंत्री निकोस देंदियास से मुलाकात कर तनाव कम करने के लिए कूटनीतिक रणनीति पर चर्चा की। दोनों देशों के बीच अगस्त में एक बार फिर उस समय तनाव बढ़ा जब यूनान और मिस्र ने एक विशेष आर्थिक क्षेत्र (ईईजेड) पर समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। तुर्की ने कहा था कि ग्रीस और मिस्र कोई समुद्री सीमा साझा नहीं करते हैं और इस समझौता का कोई औचित्य नहीं है।

    Share:

    विक्रांत मैसी और कृति खरबंदा की फिल्म '14 फेरे' अगले साल 9 जुलाई को होगी रिलीज 

    Sat Aug 15 , 2020
    फिल्म ’14 फेरे’ में अभिनेता विक्रांत मैसी और अभिनेत्री कृति खरबंदा मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। सामाजिक-कॉमेडी फिल्म ’14 फेरे’ का फर्स्ट लुक शुक्रवार को रिलीज किया गया। यह फिल्म 9 जुलाई 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म एंड ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने यह जानकारी दी। तरण आदर्श ने ट्विटर पर वीडियो शेयर […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved