• img-fluid

    पश्चिम बंगाल में छात्रा से कथित गैंगरेप और हत्या पर राजनीति

  • July 20, 2020

    दिनाजपुर। पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर में छात्रा के कथित गैंगरेप के मामले में राजनीति शुरू हो गई है। बीजेपी की राज्य इकाई ने स्थानीय टीएमसी नेता को रेप का दोषी बताया तो वहीं टीएमसी ने कहा कि वह मामले पर राजनीति नहीं चाहती है। टीएमसी नेता पीड़ित परिवार से मुलाकात भी करेंगे। मामले में उस वक्त नया मोड़ आया जब पश्चिम बंगाल पुलिस ने रेप की घटना से इनकार कर दिया।
    इससे पहले रविवार को घटना के विरोध में दिनाजपुर के कलागछ में लोग सड़कों पर उतर आए थे। इस दौरान लोगों ने सड़क जाम करके पुलिस वाहनों, नागरिक बसों को आग के हवाले कर दिया था। पश्चिम बंगाल बीजेपी ने सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा कि पीड़िता एक स्थानीय नेता की बहन थी और टीएमसी नेता ने उसका रेप और हत्या की।
    सत्तारूढ़ टीएमसी ने आरोपों को खारिज कर दिया। साथ ही बीजेपी पर ‘लोगों के एक वर्ग को उकसाने और शांति भंग करने’ की कोशिश करने का आरोप लगाया है। मामले पर पश्चिम बंगाल के मंत्री गौतम देब ने कहा, ‘ये बहुत दुखद घटना है। हम इसका राजनीतिकरण नहीं करना चाहते हैं। घटना की जांच की जाएगी और दोषियों को कानून के अनुसार दंडित किया जाएगा। हम पीड़ित परिवार से मिलेंगे।’
    पश्चिम बंगाल पुलिस ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि पीड़िता की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत की वजह जहर का प्रभाव बताया गया है। इसके साथ ही शरीर में कहीं चोट के निशान नहीं मिले हैं। यौन और शारीरिक हिंसा के भी कोई निशान नहीं हैं। लॉ ऐंड ऑर्डर की समस्या पर पुलिस ने कहा कि अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं हुई है। पुलिस ने कहा कि परिजनों की तरफ से भी घटना पर कोई तहरीर नहीं दी गई।
    लड़की से कथित गैंगरेप और हत्या के बाद आक्रोशित लोगों ने गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था। इसके बाद प्रशासनिक अमले के होश फाख्ता हो गए थे। आनन-फानन स्थितियों पर नियंत्रण के लिए सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया था। पुलिसकर्मियों ने उपद्रवियों को वहां से भगाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े।

    Share:

    देश में पिछले 24 घंटों में पहली बार आए 40 हजार से ज्यादा केस

    Mon Jul 20 , 2020
    देश में आज एक दिन में हुईं अमेरिका से भी ज्यादा मौतें कुल संक्रमितों की संख्या 11 लाख 18043 हो गई कुल मृतक संख्या 27497 सात लाख 87 हजार लोग हुए ठीक 39459 एक्टिव केस हैं देश में नई दिल्ली। देश में अब जानलेना कोरोना वायरस ने रफ्तार पकड़ ली है। एक दिन में मौते […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved