• img-fluid

    मर्जी से मंडी बंद

  • July 17, 2020


    चोइथराम के बाद राजकुमार और मालवा मिल के व्यापारियों का निर्णय
    इन्दौर। शहर में एक बार फिर कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकरणों को देखते हुए क्षेत्रीय स्तर पर संचालित मंडियों के फल और सब्जी विक्रेताओं ने अब जिला प्रशासन को सहयोग करने के उद्देश्य से स्वेच्छा से अपना व्यापार 20 जुलाई तक बंद करने का निर्णय लिया है। मालवा मिल सहित अन्य स्थानों पर संचालित मंडियों में बंद को लेकर पोस्टर-बैनर लगाए गए हैं।
    पिछले 4-5 दिनों से कोरोना वायरस के प्रकरणों में फिर इजाफा हुआ है। इसका प्रमुख कारण सब्जी मंडियों में बढ़ती भीड़भाड़ और यहां जारी लापरवाही है। इसी को देखते हुए जिला प्रशासन ने सबसे पहले चोइथराम सब्जी मंडी को बंद करा दिया। हालांकि अभी जगह-जगह क्षेत्रीय स्तर पर सब्जी मंडियां संचालित हो रही हैं, जहां सुबह से सब्जी और फल खरीदने वालों की भीड़ देखी जा सकती है। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं हो रहा है। इधर, मालवा मिल क्षेत्र स्थित सब्जी मंडी एसोसिएशन ने कोरोना वायरस के प्रकरणों को देखते हुए यहां पोस्टर लगा दिए हैं। इनमें स्पष्ट कहा गया है कि व्यापारियों की सहमति और कोरोना वायरस के प्रकरणों की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासन को सहयोग करने के उद्देश्य से यहां के व्यापारी 20 जुलाई तक अपना व्यापार बंद रखेंगे। साथ ही उन्होंने आम लोगों से भी अपील की है कि फल और सब्जियां खरीदते समय सावधानी बरतें। सब्जी और फल खरीदने के बाद उसे घर पर धोकर ही उपयोग में लें।
    चोइथराम मंडी के ठेले वालों को समझाइश
    इधर चोइथराम सब्जी मंडी के बंद होने के बाद से ही जिला प्रशासन ने 385 खैरची सब्जी वालों को अब तक मंडी के अंदर व्यवसाय करने की अनुमति नहीं दी है। लिहाजा ये लोग सुबह से ही चोइथराम सब्जी मंडी के बाहर ठेले लगाकर सब्जियां और फलफ्रूट बेचते हैं और आसपास के कालोनियों के लोग यहां बड़ी संख्या में खरीददारी करने आते हैं। कल निगम और प्रशासन ने ठेले वालों को मास्क लगाने, सेनेटाइजर का उपयोग करने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन की समझाईश दी।

    Share:

    बड़ी मंडी बंद हुई तो तेजाजी नगर में लग गई मंडी

    Fri Jul 17 , 2020
    यहां भी कोरोना का खतरा ज्यादा, न कोई रोकने वाला न कोई टोकने वाला इन्दौर। चोइथराम सब्जी मंडी में जिला प्रशासन ने भीड़ ज्यादा होने का हवाला देकर रविवार तक मंडी बंद कर दी, लेकिन मंडी में सब्जी बेचने वालों ने इसका भी तोड़ निकाल लिया और तेजाजी नगर बायपास के पास सब्जी की एक […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved