• img-fluid

    अमेरिका ने पाकिस्‍तान के चार्टर विमानों पर रोक लगाई

  • July 11, 2020


    वॉशिंगटन । अमेरिका ने पाकिस्‍तान के अब सभी चार्टर विमानों के आगमन पर रोक लगा दी है, जबकि फर्जी पायलटों के मुद्दे पर पाकिस्तान की दुनिया भर में पहले से ही किरकिरी हो रही है।

    इस बारे में अमेरिकी परिवहन मंत्रालय ने कहा है कि उसने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) को अमेरिका के लिए चार्टर उड़ानों की इजाजत रद्द कर दी है। अमेरिकी संघीय उड्डयन प्रशासन द्वारा पाकिस्तानी पायलटों के प्रमाणपत्रों को लेकर जताई गई चिंता के बाद यह आदेश जारी किया गया है।

    इससे पहले गुरुवार को यूरोपीय यूनियन सेफ्टी एजेंसी (ईएएसए) ने अपने 32 सदस्य देशों से कहा कि वे फौरन पाकिस्तान के पायलटों को पूरी तरह प्रतिबंधित कर दें। इससे पूर्व पाकिस्तानी उड्डयन मंत्रालय ने पीआईए के 34 पायलटों को निलंबित कर दिया था।

    उधर, सेफ्टी एजेंसी ईएएसए ने स्पष्ट कहा है कि पाकिस्तानी पायलटों के एक बड़े तबके के पास फर्जी लाइसेंस हैं और इन्हें पाकिस्तानी सिविल एविएशन अथॉरिटी ने ही जारी किया है इसलिए उन पायलटों पर फौरन रोक लगाएं जिनके पास पाकिस्तान से जारी लाइसेंस हैं। इससे पूर्व कुवैत, ईरान, जॉर्डन, यूएई और वियतनाम, मलयेशिया व ब्रिटेन भी पीआईए और पाकिस्तानी पायलटों को अपने यहां प्रतिबंधित कर चुके हैं ।

    Share:

    उज्जैन में अब तक कुल 880 लोग हुए कोरोना पॉजिटिव

    Sat Jul 11 , 2020
    आज फिर मिले 4 कोरोना संक्रमित उज्जैन। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए बुलेटिन में आज 974 लोगो की सैम्पल रिपोर्ट प्राप्त हुई जिसमें 4 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसमें दो बडऩगर और दो उज्जैन निवासी हैं। जिले में 24 मरीज उपचाररत् है। जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 880 तक पहुंच गया। […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved