• img-fluid

    जापान की LDP सरकार ने सदन में खोया बहुमत, सरकार के सामने कई मुश्किलें

  • October 28, 2024

    टोक्यो । जापान (Japan ) में रविवार को हुए महत्वपूर्ण संसदीय चुनाव में प्रधानमंत्री शिगेरू इशिबा (Prime Minister Shigeru Ishiba) की गठबंधन वाली सरकार निचले सदन में बहुमत हासिल करने में विफल रही। सरकारी समाचार चैनल एनएचके के अनुसार 465 सीटों वाले निचले सदन में प्रधानमंत्री शिगेरू इशिबा की लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) 209 सीटें ही जीत पाई, जो बहुमत के आंकड़े से 24 कम है। पिछली बार इशिबा के दल ने 279 सीट जीती थी।



    जानकारी के अनुसार इशिबा ने टीवी टोक्यो से कहा, यह चुनाव बहुत कठिन रहा। हालांकि अभी 20 सीटों के नतीजे आने बाकी हैं, पर उनके नतीजों से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। बहुमत खोने से सरकार में बदलाव नहीं आएगा, पर इशिबा के लिए पार्टी की नीतियों को संसद में पास कराना मुश्किल हो जाएगा।

    नए सहयोगी की पड़ेगी जरूरत
    पीएम इशिबा को अब नए गठबंधन सहयोगी खोजने की जरूरत पड़ेगी। मुख्य विपक्षी दल सीडीपीजे ने 143 सीटें जीती हैं। विश्लेषकों के अनुसार वोटरों ने महंगाई व भ्रष्टाचार के कारण पीएम इशिबा की पार्टी को नकार दिया। सीडीपीजे नेता योशीहिको नोडा ने कहा, यह अंत नहीं, बल्कि शुरुआत है।

    Share:

    IPL: धोनी ने दिए आईपीएल के अगले सत्र में खेलने के संकेत

    Mon Oct 28 , 2024
    नई दिल्ली । आईपीएल 2025 (IPL 2025) सत्र की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं और अगले कुछ दिनों में फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों को रिटेन और रिलीज करने का फैसला लेंगी। इस बीच, सभी की नजरें चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर टिकी हुई हैं। अब सीएसके (CSK) के प्रशंसकों के लिए […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved