• img-fluid

    America: स्विंग स्टेट में कमला हैरिस का जोरदार प्रचार, पहले अश्वेत के सैलून में पहुंची फिर रेस्तरा में लोगों से की मुलाकात

  • October 28, 2024

    नई दिल्ली. अमेरिका (America) में पांच नवंबर को होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव (presidential election) से पहले प्रचार अभियान चरम पर पहुंच गया है. राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार (Democratic candidates) कमला हैरिस (Kamala Harris ) और प्रतिद्वंद्वी रिपब्लिकन ड्रोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का पूरा फोकस अब स्विंग स्टेट्स (swing state) पर हैं. इन राज्यों की अगला राष्ट्रपति चुनने में बड़ी भूमिका होगी.



    कमला हैरिस ने पेंसिल्वेनिया में रैली को संबोधित किया. इससे पहले कमला हैरिस ने पेंसिल्वेनिया में चर्च, नाई की दुकान और बुकस्टोर का दौरा किया. वह प्यूर्टो रिको के एक रेस्तरां भी पहुंचीं.

    हैरिस ने चर्च में ट्रंप का नाम लिए बिना उन पर निशाना साधते हुए कहा कि इस समय हमारे सामने एक असल सवाल ये है कि हम रहने के लिए किस तरह का देश चाहते हैं?

    वहीं, ट्रंप ने न्यूयॉर्क के मैडिसन स्क्वायर गार्डन में रैली की. उन्होंने यहां समर्थकों को संबोधित करते हुए अर्थव्यवस्था और विदेश नीति के मुद्दों पर अपना रुख स्पष्ट किया.

    इससे पहले ट्रंप ने मिशिगन में मुस्लिम वोटर्स को साधने की कोशिश की. जनसभा के दौरान उन्होंने कुछ मुस्लिम बाशिंदों को स्टेज पर भी बुलाया और मिडिल ईस्ट में कई मोर्चों पर चल रहे युद्ध को खत्म करने की बात कही.

    ताजा सर्वे के मुताबिक, कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच इन स्विंग स्टेट्स में कांटे की टक्कर है. प्री-पोल वोटिंग में अब तक 3.8 करोड़ लोग वोट डाल चुके हैं.

    कौन-कौन से हैं स्विंग स्टेट्स?
    अमेरिका का राष्ट्रपति चुनने में मुट्ठीभर राज्य बड़ी भूमिका निभाते हैं. ये राज्य मिशिगन, पेंसिल्वेनिया, विस्कॉन्सिन, एरिजोना, नेवादा और नॉर्थ कैरोलिना हैं. स्विंग स्टेट की बात करें तो फिल्हाल एरिजोना में ट्रंप को 48.5 फीसदी तो हैरिस को 47.5 फीसदी वोट मिल रहे हैं. वहीं जॉर्जिया में ट्रंप को 48.7 फीसदी और हैरिस को 47.9 फीसदी वोट, पेंसिल्वेनिया में ट्रंप को 48.4 तो हैरिस को 48.1 फीसदी वोट मिल रहे हैं. राष्ट्रपति बनने के लिए 270 इलेक्टोरल कॉलेज वोट चाहिए.

    Share:

    Income Tax कानून को आसान बनाने की तैयारी, हटाए जाएंगे गैर जरूरी प्रावधान

    Mon Oct 28 , 2024
    नई दिल्ली। केंद्र सरकार (Central Government) आयकर अधिनियम (Income Tax Act) में बदलाव कर इसे सरल बनाने (Simplify) की दिशा में काम कर रही है। इसे लेकर गठित केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (Central Board of Direct Taxes-CBDT) की आंतरिक समिति हर बिंदु का बारीकी से अध्ययन कर रही है और गैर जरूरी प्रावधान (Unnecessary provisions) […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved