• img-fluid

    Israel : प्रदर्शनकारियों ने नेतन्याहू के खिलाफ की नारेबाजी, 7 अक्टूूबर के हमले का बताया जिम्मेदार, बोले-आप पर शर्म आती है…

  • October 28, 2024

    नई दिल्ली. इजरायल (Israel) के प्रधानमंत्री (PM) बेंजामिन नेतन्याहू (benjamin netanyahu) का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोग उनके खिलाफ नारेबाजी (sloganeering) करते दिख रहे हैं. दरअसल, पिछले साल 7 अक्टूूबर को इजरायल में हुए आतंकी हमले की स्मृति में यरुशलम (Jerusalem)  में एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ था. नेतन्याहू भी इस कार्यक्रम में पहुंचे थे. वो भाषण दे ही रहे थे कि हमास (Hamas) के हमले में मारे गए लोगों के परिजनों ने नेतन्याहू के खिलाफ नारेबाजी की.

    सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
    वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि नेतन्याहू मंच पर खड़े हैं, जबकि कुछ दर्शकों ने इस दौरान करीब एक मिनट तक शोर मचाया. यह वाकया अब सोशल मीडिया पर वायरल है. एक शख्स ने कहा, ‘मेरे पिता की हत्या कर दी गई, जबकि दूसरे ने कहा, “आप पर शर्म आती है”.


    दरअसल, कई इजरायली इस हमले के लिए नेतन्याहू को जिम्मेदार ठहराते हैं और उनका कहना है कि सुरक्षा विफलताओं के चलते इजरायल में ऐसा हमला हुआ था. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वे इजरायल की सरकार हमाास द्वारा बंधक बनाए गए लोगों की रिहाई सुनिश्चित करने में भी असमर्थ रही है.

    7 अक्टूूबर को क्या हुआ था
    दरअसल, 7 अक्टूबर, 2023, समय सुबह करीब 7 बजे… इजरायल में फिलिस्तीनी सीमा के नजदीक स्थित किबुत्ज रीम शहर में आयोजित नोवा म्यूजिक फेस्ट में शामिल लोग पार्टी का जमकर लुत्फ ले रहे थे कि तभी अचानक गाजा पट्टी की तरफ से रॉकेट से हमला होता है. लोग कुछ समझ पाते कि इससे पहले हमास के आतंकी कार, बाइक और पैराग्लाइडिंग के जरिए वह पहुंच गए और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. बच्चे हों या बड़े, जो रास्ते में मिला उस पर गोलियां बरसाते हुए चले गए. बताते हैं कि इस आतंकी हमले में इजरायल के 1200 से अधिक लोगों की मौत हुई थी. कुछ इजरायलियों को आतंकियों ने बंधक भी बनाया था, जिसमें कई लोग अब भी हमास के कब्जे में हैं.

    ईरान पर हमले को नेतन्याहू ने बताया सफल
    उधर, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान पर किए गए एयर स्ट्राइक को सफल करार दिया है. उन्होंने कहा कि हमले का जो भी उद्देश्य था वो पूरा हुआ. बीते दिनों इजरायल ने ईरान के मिलिट्री ठिकानों को निशाना बनाने का दावा किया था. इस हमले में ईरानी सेना के कम से कम चार जवान मारे गए थे. ईरान ने हमले पर कहा कि उसे ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन इजरायली पीएम को इसका खंडन करना पड़ा है.

    प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने इसे राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक अहम सफलता के रूप में पेश किया और कहा कि इस ऑपरेशन ने इजराइल की सुरक्षा और फ्यूचर की रणनीति को मजबूती दी है. उन्होंने कहा कि हमला ईरान के उन ठिकानों पर केंद्रित था जो इजरायल की सुरक्षा के लिए सीधा खतरा बन रहे थे.

    Share:

    मुंबई हादसे के बाद फैसला, अब दिल्ली रेलवे स्टेशनों पर 6 नवंबर तक प्लैटफॉर्म टिकट बिक्री बंद

    Mon Oct 28 , 2024
    नई दिल्‍ली । त्योहारों(Festivals) के इस मौसम में रेलवे स्टेशनों (Railway Stations)पर उमड़ रही यात्रियों की भारी भीड़(huge crowd of passengers) को कम करने के लिए दिल्ली के प्रमुख स्टेशनों पर प्लैटफॉर्म टिकट की बिक्री (Sale of platform tickets on)पर अस्थायी तौर पर रोक लगा दी गई है। यह कदम मुंबई के बांद्रा टर्मिनस पर […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved