• img-fluid

    बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने बनाया एक खास रिकॉर्ड, पूरा किया आयरनमैंन चैलेंज, PM मोदी ने की तारीफ

  • October 28, 2024

    नई दिल्‍ली । बीजेपी नेता (BJP leader) और बेंगलुरु दक्षिण से सांसद तेजस्वी सूर्या (MP Tejasvi Surya) ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. उन्होंने रविवार को गोवा (Goa) में आयोजित कठिन आयरनमैन 70.3 दौड़ (Ironman 70.3 Race) का पूरा कर लिया है. वह आयरनमैन इवेंट (Ironman Events) पूरा करने वाले पहले भारतीय जनप्रतिनिधि हैं. वहीं, पीएम मोदी ने तेजस्वी के इस इवेंट को पूरा करने पर सराहनीय उपलब्धि बताते हुए उनकी सराहना की है.

    आयरनमैन एक ट्रायथलॉन चुनौती है, जिसमें 1.9 मीटर की तैराकी, 90 किमी साइकिलिंग और 21.1 किमी दौड़ शामिल होती है. जिसे उन्होंने 8 घंटे, 27 मिनट और 32 सेकंड में पूरा किया है.


    सूर्या ने इस उपलब्धि को भारत के एथलीटों और खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत और समर्पण को स्वीकार करते हुए समर्पित किया. तेजस्वी सूर्या ने दौड़ के बाद अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा, “आयरनमैन 70.3 गोवा, जो 50 से अधिक देशों के एथलीटों को आकर्षित करने के लिए जाना जाता है, भारत और दुनिया भर में एथलीटों और फिटनेस उत्साही लोगों के लिए एक प्रमुख इवेंट बन गया है.

    इस चैलेंज में 1.9 किमी की तैराकी, 90 किमी की साइकिलिंग और 21.1 किमी की दौड़ शामिल है, जिसमें कुल 113 किमी की दूरी शामिल है. यह किसी की सहनशक्ति, फिजिकल और मेंटल फिटनेस की अंतिम परीक्षा है.

    4 महीनों तक की कड़ी ट्रेनिंग’
    उन्होंने बताया कि मैंने पिछले 4 महीनों में, मैंने अपनी फिटनेस में सुधार करने के लिए कड़ी ट्रेनिंग की है और परिणामस्वरूप, यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैंने यह चैलेंज को पूरा कर लिया है. मुझे इसकी प्रेरणा प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गई फिट इंडिया मूवमेंट से मिली.

    सूर्या ने प्रेरक के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिट इंडिया मूवमेंट को श्रेय देते हुए कहा कि फिट इंडिया आंदोलन ने मुझे अपने फिटनेस गोल पर विचार करने और हेल्दी बनने की कोशिश करने के लिए प्रेरित किया.”

    फिजिकल फिटनेस बनाती है अनुशाशित: BJP नेता
    उन्होंने युवा भारतीयों से फिटनेस को प्राथमिकता देने का भी आग्रह करते हुए कहा कि फिजिकल फिटनेस हमें अनुशासित और आत्मविश्वासी बनाती है, जिससे आपके द्वारा किए गए किसी भी उद्यम में आपकी सफलता की संभावना बढ़ जाती है.

    दूसरों को फिटनेस अपनाने के लिए प्रोत्साहित करते हुए सूर्या ने कहा, “इस यात्रा ने मेरी लिमिटों को आगे बढ़ाया है. मैं एक फिनिशर के रूप में हर किसी से, विशेषकर युवाओं से, फिटनेस गोल निर्धारित करने और उनके द्वारा लाए गए सकारात्मक बदलावों का आनंद लेने का आग्रह करता हूं.

    Share:

    त्योहारी सीजन और दिलजीत के कॉन्सर्ट के कारण दिल्ली की सड़कों पर लगा भीषण जाम, आवाजाही प्रभावित

    Mon Oct 28 , 2024
    नई दिल्‍ली । त्योहारी सीजन (festive season) के चलते दिल्ली (Delhi) के कई इलाकों में भारी भीड़ (Heavy crowd) देखने को मिली, जबकि पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ (Punjabi Singer Diljit Dosanjh) के बैक-टू-बैक कॉन्सर्ट की वजह से रविवार को दक्षिणी दिल्ली के कई इलाकों में भीषण जाम की स्थिति पैदा हो गई, जिसकी वजह से […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved