• img-fluid

    फडणवीस बोले – BJP अकेले नहीं जीत सकती, लेकिन चुनाव बाद सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरेगी

  • October 28, 2024

    मुम्बई। महाराष्ट्र (Maharashtra) के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस (Deputy Chief Minister Devendra Fadnavis.) ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) (Bharatiya Janata Party (BJP) राज्य का आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) अकेले नहीं जीत सकती, लेकिन चुनाव के बाद वह सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरेगी। फडणवीस ने एक मराठी कॉन्क्लेव के एक सत्र में कहा कि जमीनी हकीकत को लेकर व्यावहारिक होना होगा। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सत्तारूढ़ ‘महायुति’ गठबंधन के घटक दल भाजपा, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) के नेतृत्व वाली शिवसेना और अजित पवार नीत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) एकजुट होकर चुनाव लड़ सकते हैं और जीत सकते हैं।


    उन्होंने कहा, ”भाजपा राज्य (विधानसभा चुनाव) अकेले नहीं जीत सकती, लेकिन यह भी सच है कि हमारे पास सबसे ज्यादा सीट और सबसे ज्यादा मत प्रतिशत है। चुनाव के बाद भाजपा राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी। तीनों दलों के मतों का एकीकरण ही हमें विजयी बना सकता है।” फडणवीस ने टिकट न मिलने से भाजपा के कुछ नेताओं के नाराज होने और बगावत करने की आशंका के बारे में पूछे जाने पर कहा, ”कोई भी पार्टी यह नहीं कह सकती कि उसे दूसरे दलों के मत चाहिए, लेकिन वह सीट बंटवारे पर समझौता करने को तैयार नहीं है। मुझे हमारे कुछ महत्वाकांक्षी दावेदारों के लिए दुख है, जिन्हें इस बार चुनाव लड़ने का मौका नहीं दिया जा सका।”

    उन्होंने हल्के-फुलके लहजे में कहा कि राज्य की मौजूदा स्थिति ऐसी है, जैसे कई फिल्में बन रही हैं और हर महत्वाकांक्षी अभिनेता को मुख्य किरदार मिल सकता है। भाजपा ने अब तक राज्य विधानसभा की 288 सीट में से 121 पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। फडणवीस ने विश्वास जताया कि भाजपा महाराष्ट्र में शिवसेना, राकांपा और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया की मदद से सरकार बनाएगी। आम चुनाव का विधानसभा चुनाव पर पड़ने वाले असर के बारे में फडणवीस ने दावा किया कि महाराष्ट्र में पहली बार लोकसभा चुनाव के दौरान ‘वोट जिहाद’ देखने को मिला, जिसमें महायुति गठबंधन राज्य की 48 सीटों में से केवल 17 सीट ही जीत पाया था; लेकिन विधानसभा चुनाव में इसका कोई असर नहीं होगा।

    उन्होंने कहा, ”धुले लोकसभा क्षेत्र में हमारा उम्मीदवार पांच विधानसभा क्षेत्रों में आगे था, लेकिन मालेगांव-मध्य विधानसभा क्षेत्र में हुए मतदान के कारण हमें हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, विधानसभा चुनावों में यह कारगर नहीं होगा, क्योंकि उन पांच सीटों पर हमारे उम्मीदवार निश्चित रूप से जीतेंगे।” महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 20 नवंबर को होगा, जबकि मतों की गिनती 23 नवंबर को की जाएगी।

    Share:

    लॉरेंस बिश्नोई पर करोड़ो का इनाम रखने वाले शख्‍स का एक और बड़ा ऐलान

    Mon Oct 28 , 2024
    जयपुर । लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi)का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मी(Policemen who do encounters) को 1 करोड़ 11 लाख 11 हजार और 111 रुपए देने का ऐलान (Announcement)कर चुके क्षत्रिय करणी सेना (Kshatriya Karni Sena)के अध्यक्ष डॉ. राज शेखावत (President Dr. Raj Shekhawat)ने एक और घोषणा की है। शेखावत ने कहा है कि उनका यह ऑफर […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved