• img-fluid

    MP में उपचुनाव लड़ रहे नेताओं पर कितने क्रिमिनल केस? जानिए पूरी डिटेल्स

  • October 27, 2024

    भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव (Assembly by-election in Madhya Pradesh) को लेकर सियासी हलचल तेज है. इस बीच चुनावी मैदान में उतरे कांग्रेस और बीजेपी (Congress and BJP) के प्रत्याशियों के आपराधिक रिकॉर्ड को लेकर भी जानकारी सामने आई है. नामांकन के दौरान दिए गए शपथ पत्र से ये खुलासा हुआ है. आइए आपको बताते हैं कि सीहोर जिले के बुधनी (Budhni in Sehore district) और श्योपुर जिले के विजयपुर में हो रहे उपचुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों के खिलाफ कितने अपराधिक मामले दर्ज हैं?

    चुनाव लड़ते समय प्रत्याशियों की ओर से जो शपथ पत्र दिया जाता है, उसमें संपत्ति के साथ-साथ आपराधिक मामलों की जानकारी भी दी जाती है. मध्य प्रदेश में 2 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने जा रहा है. दोनों विधानसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर बताई जा रही है.


    उपचुनाव को लेकर बुधनी से चुनाव लड़ रहे बीजेपी प्रत्याशी रमाकांत भार्गव अपने शपथ पत्र में अपराधी प्रकरण को लेकर जो जानकारी दी है, उसके मुताबिक उनके खिलाफ एक भी अपराधिक प्रकरण पुलिस थाने या न्यायालय में लंबित नहीं है. रमाकांत भार्गव के सामने कांग्रेस के बैनर पर चुनाव लड़ने वाले राजकुमार पटेल पर एक भी अपराधिक प्रकरण दर्ज नहीं है और न ही माननीय न्यायालय के समक्ष पेंडिंग है.

    विजयपुर सीट पर कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ते आए रामनिवास रावत इस बार बीजेपी से अपना भाग्य आजमा रहे हैं. उनके खिलाफ जो केस कोर्ट में विचारणीय है. इस बारे में उनकी ओर से जानकारी दी गई है. उन्होंने बताया कि ग्वालियर के बहोड़ापुर थाने में उनके खिलाफ 2020 में मामला दर्ज हुआ था जो कि ग्वालियर में विचाराधीन है. इसके अलावा उनके खिलाफ कोई अपराधिक केस दर्ज नहीं है.

    कोरोना काल में कोविड गाइडलाइंस का पालन नहीं करने पर मुकदमा दर्ज हुआ था. दूसरी तरफ इसी सीट से चुनाव लड़ रहे मुकेश मल्होत्रा पर कराहल थाने में साल 2022 और 2023 में दो मामले दर्ज हुए थे जो कि मारपीट संबंधी है और श्योपुर अदालत में विचाराधीन है. मध्य प्रदेश में बुधनी और विजयपुर सीट पर उपचुनाव होने है. राज्य के दोनों विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए वोटिंग 13 नवंबर को होगी जबकि वोटी की गिनती 23 नवंबर को होगी.

    Share:

    Diwali 2024: 31 अक्टूबर या 1 नवंबर? हो गया दिवाली की सही तारीख का ऐलान

    Sun Oct 27 , 2024
    नई दिल्ली: हर साल कार्तिक अमावस्या (Kartik Amavasya) के दिन दिवाली (Diwali) का त्योहार मनाया जाता है. यह हिंदू धर्म के सबसे महत्वपूर्ण और प्रसिद्ध त्योहारों में से एक है. दिवाली मुख्य रूप से भगवान राम के अयोध्या लौटने की खुशी में मनाई जाती है. इस दिन भगवान राम 14 वर्ष का वनवास काटकर आयोध्या […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved