• img-fluid

    जनता के साथ लगातार अन्याय हो रहा है योगी सरकार में – सपा महासचिव शिवपाल यादव

  • October 27, 2024


    लखनऊ । सपा महासचिव शिवपाल यादव (SP General Secretary Shivpal Yadav) ने कहा कि योगी सरकार में (In Yogi Government) जनता के साथ (With the Public) लगातार अन्याय हो रहा है (Injustice is being done continuously) । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव ने जसवंतनगर में कवि सम्मेलन को संबोधित करने के दौरान योगी सरकार पर जोरदार निशाना साधा । उन्होंने कहा कि इस सरकार में लगातार जनता के साथ बदतमीजी हो रही है, जिसे किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जा सकता है।


    उन्होंने कहा, “मौजूदा सरकार को यह बात याद रखनी चाहिए कि अगर जनता के साथ ज्यादती होगी, उनके हितों पर कुठाराघात होगा, उनके हितों से समझौता होगा, तो ऐसे में इस सरकार को सत्ता से भी हाथ धोना पड़ सकता है। लोकतंत्र में जनता ही सबकुछ होती है, अगर जनता के साथ अन्याय होगा, तो सत्ता बदलने में देर नहीं लगेगी।” उन्होंने आगे कहा, “लोगों के साथ पुलिस और अन्य अधिकारियों के द्वारा की जा रही बदतमीजियों को किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जा सकता है। लोकतंत्र में अगर शासन प्रशासन का रवैया दमनकारी हो, तो यह जनता के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है। मगर, अफसोस मौजूदा सरकार लगातार लोकतंत्र के सिद्धांतों पर कुठाराघात करने पर उतारू हो चुकी है। मौजूदा सरकार की कार्यशैली से यह साफ जाहिर हो रहा है कि उसे जनता के हितों से कोई लेना देना नहीं है।”

    इस बीच, शिवपाल यादव ने गाय के दुर्घटनाग्रस्त होने का जिक्र करते हुए कहा कि मुझे बताया गया है कि कल रात किसी गाय का एक्सीडेंट हो गया था। इस बारे में वरिष्ठ अधिकारियों को कई बार फोन किया गया। लेकिन, अफसोस किसी ने भी फोन उठाने की जरूरत नहीं समझी। गाय दर्द से कराह रही थी। कुत्ते उसे नोंच रहे थे। लेकिन, अधिकारियों की संवेदनहीनता का अंदाजा आप महज इसी से लगा सकते हैं कि किसी ने भी फोन उठाने की जहमत नहीं उठाई। क्या एक लोकतांत्रिक व्यवस्था में आप प्रशासन से ऐसी कार्यशैली की उम्मीद करते हैं। खैर, इसके बाद सुबह कुछ लोग उस गाय को लेकर आए, उसका उपचार करवाया।

    उन्होंने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस सरकार में जितना कुप्रबंधन और भ्रष्टाचार है, उतना मैंने आज तक किसी भी सरकार में नहीं देखा था। यह सरकार अब तानाशाही व्यवस्था को आत्मसात कर चुकी है, जिसे जनता के हितों से कोई सरोकार नहीं है। यह लोग अब सिर्फ अपनी मनमानी करने पर उतारू हो चुके हैं। लोगों ने ऐसी सरकार की उम्मीद नहीं की थी।

    Share:

    हिमाचल प्रदेश में खाली पदों को लेकर भ्रम फैला रहे हैं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर - लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह

    Sun Oct 27 , 2024
    शिमला । लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह (Public Works Minister Vikramaditya Singh) ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Former Chief Minister Jairam Thakur) हिमाचल प्रदेश में खाली पदों को लेकर (Regarding Vacant Posts in Himachal Pradesh) भ्रम फैला रहे हैं (Is spreading Confusion) । उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर को सही तथ्यों को जनता […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved