• img-fluid

    राजनीति में त्याग की कोई जगह नहीं… महाराष्ट्र में गठबंधन पर अखिलेश यादव बोले

  • October 27, 2024

    डेस्क: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं. ऐसे में सभी पार्टियों ने कमर कसनी भी शुरू कर दी है. महाराष्ट्र में सभी 288 सीटों पर एक ही चरण में 20 नवंबर को मतदान होंगे और 23 नवंबर में नतीजे आएंगे. इससे पहले ही सीट शेयरिंग को लेकर गठबंधन में खींचतान चल रही है, जहां महाविकास अघाड़ी ने बुधवार को ऐलान किया था कि 288 सीटों के लिए फॉर्मूला तैयार कर लिया गया है और 85-85 सीटों पर बात बनी है. अब अखिलेश यादव का गठबंधन को लेकर बयान सामने आया है उन्होंने कहा कि राजनीति में त्याग की कोई जगह नहीं है.

    समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने महाराष्ट्र में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया. इस पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव कितनी सीटों पर लड़ा जाएगा. यह समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष तय करेंगे, जहां संगठन होगा और पहले कोशिश करेंगे कि हम लोग गठबंधन में रहें. अगर हमें गठबंधन में नहीं रख जाएगा, तो हम वहीं पर चुनाव लड़ेंगे. जहां हमारी पार्टी को वोट मिलेगा और जहां हम मजबूत होंगे.


    इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वहां से लड़ेंगे जहां संगठन हैं, जहां हमारी पार्टी को वोट मिलेगा और जिससे की गठबंधन को नुकसान न हो लेकिन इस बात को समझना चाहिए कि राजनीति में त्याग की कोई जगह नहीं है. अखिलेश यादव ने अपनी “राजनीति की त्याग कोई जगह नहीं है” वाली बात को कई बार दोहराया. अब ऐसे में देखना होगा कि सीट बंटवारे को लेकर क्या रणनीति बनती है और सपा गठबंधन का हिस्सा बनकर चुनाव लड़ेगी या अलग.

    दरअसल सपा नेता अबू आजमी ने महाविकास अघाड़ी से महाराष्ट्र में 5 सीटों की मांग की थी, लेकिन 26 अक्टूबर को अबू आजमी के डिमांड वाली पांच में से तीन सीटों पर शिवसेना और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया, जिन सीटों की मांग अबू आजमी ने की थी. उनमें धुले सिटी, भिवंडी पूर्व, मानखुर्द, भिवंडी पश्चिम और मालेगांव सेंट्रल सीटें शामिल थीं. इसके बाद अबू आजमी ने ऐलान करते हुए कहा था कि अगर 5 सीटें नहीं मिली, तो वह पूरी 25 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

    Share:

    Bihar: शहाबुद्दीन की पत्नी और बेटे को तेजस्वी यादव ने दिलाई आरजेडी की सदस्यता

    Sun Oct 27 , 2024
    पटना. दिवगंत आरजेडी (RJD) नेता और सिवान (siwan) के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन (Former MP Mohammad Shahabuddin) के बेटे ओसामा शहाब (Osama Shahab) और उनकी पत्नी हिना शहाब (hina shahab) ने आज राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की सदस्यता ग्रहण की. पटना स्थित राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर रोड आवास पर आयोजित समारोह में नेता प्रतिपक्ष […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved