• img-fluid

    आज से रात को वीरान रहेगा इन्दौर एयरपोर्ट

  • October 27, 2024

    – लागू हुआ विंटर शेड्यूल, रात 11.55 से सुबह 6 बजे के बीच नहीं होगी कोई भी उड़ान
    – रनवे सुधार के लिए सभी एयर लाइंस ने रात और अलसुबह की उड़ानों का समय बदला

    इन्दौर। देश में आज से उड़ानों (flights) का नया विंटर शेड्यूल (New winter schedule) लागू हो गया है। विंटर शेड्यूल के लागू होने के साथ ही इंदौर एयरपोर्ट (Indore airport) की रात की रौनक (splendor) छिन गई है। आज रात (tonight) से अलसुबह के बीच इंदौर एयरपोर्ट पर किसी भी उड़ान का संचालन नहीं होगा। रात 12 से सुबह 6 बजे के बीच इंदौर से एयरपोर्ट पर किसी भी उड़ान का संचालन आज से नहीं होगा।

    उल्लेखनीय है कि इंदौर एयरपोर्ट पर रनवे की मरम्मत का काम जनवरी-फरवरी के बीच शुरू होने वाला है। इसके लिए कुछ समय पहले ही एयरपोर्ट प्रबंधन ने टेंडर भी जारी किए हैं। यह काम रात 12 से सुबह 6 बजे के बीच चलेगा। इसे देखते हुए एयरपोर्ट अथोरिटी ने सभी एयर लाइंस को निर्देश दिए थे कि वे जनवरी से पहले ही रात 12 से सुबह 6 बजे की उड़ानों का समय बदल लें। इसके बाद एयर लाइंस ने विंटर शेड्यूल में ही अपनी उड़ानों के समय में बदलाव कर दिए हैं, ताकी बाद में परेशानी ना हो। अब से पहले रात 2.30 बजे तक इंदौर में उड़ानें आती थी और सुबह 5 बजे से दोबारा उड़ानों का संचालन शुरू हो जाता था, लेकिन अब रात 12 से सुबह 6 के बीच एयरपोर्ट विरान रहेगा।


    रात का समय न मिलने से नहीं मिली कई उड़ानें
    ट्रेवल एजेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के सचिव अमोल कटारिया ने बताया कि इंदौर से इंडिगो सहित अन्य एयर लाइंस रात को नई उड़ानें शुरू करने की तैयारी में थी, लेकिन रात 12 से सुबह 6 बजे के बीच स्लॉट न मिल पाने के कारण एयर लाइंस नई उड़ानें शुरू नहीं कर पाई हैं। इंडिगो सहित कई एयर लाइंस इंदौर में रात को अपने विमान पार्क करने के लिए भी आती हैं, जिससे इंदौर को नई उड़ानें मिल जाती हैं, लेकिन इस बार ऐसा भी नहीं हो पाया है। उन्होंने बताया कि सप्ताह में चार दिन संचालित होने वाली शारजाह उड़ान ने भी अपना समय 15 मिनट पहले कर लिया है। पहले जहां यह उड़ान रात 12.10 बजे जाती थी, वहीं अब यह 11.55 बजे रवाना होगी।

    सुबह 6 बजे पहली और रात 11.55 बजे आखिरी उड़ान
    रात 12 से सुबह 6 बजे के बीच उड़ानों का संचालन बंद करने के निर्देश के बाद एयर लाइंस ने अपनी उड़ानों का जो समय बदला है, उसके बाद आज से इंदौर से जाने वाली आखिरी उड़ान रात 11.55 बजे पुणे के लिए रवाना होगी, वहीं इंदौर से जाने वाली पहली उड़ान सुबह 6 बजे लखनऊ के लिए रवाना होगी। आने वाली उड़ानों की बाद करें तो रात 11.20 बजे बेंगलुरु से आखिरी उड़ान आएगी और सुबह पहली उड़ान सुबह 6.10 बजे पुणे से इंदौर आएगी।

    Share:

    44 डॉक्टर डिटेन, मेडिकल सप्लाई की कमी... गाजा में हालात भयावह: WHO

    Sun Oct 27 , 2024
    डेस्क: इजराइल और हमास के बीच छिड़े युद्ध को एक साल से ज्यादा का समय हो गया है. इस युद्ध में इजराइल लगातार गाजा पर हमला कर रहा है. इजराइल ने शुक्रवार को नॉर्थ गाजा के अस्पताल कमल अदवान पर रेड की. गाजा के अस्पताल में हुई इस रेड के बाद WHO के महानिदेशक डॉक्टर […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved