• img-fluid

    US: लोकतंत्र के लिए लड़ रहीं कमला हैरिस, बहन माया ने दिवाली प्रॉग्रम में मांगा समर्थन

  • October 27, 2024

    वॉशिंगटन । अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव(presidential election in america) को लेकर प्रचार जोरों पर है. इसी बीच शनिवार को कमला हैरिस (Kamala Harris)की बहन माया हैरिस ने(sister maya harris) स्कॉट्सडेल एरिजोना में एक दीवाली समारोह(A Diwali Celebration) को संबोधित किया, जहां उन्होंने लोगों से डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस के समर्थन में वोट डालने की अपील की. यह दीवाली कार्यक्रम भारतीय अमेरिकी नेता सिम्मी सिंह जूनजा ने आयोजित किया था. इस कार्यक्रम में भारतीय समुदाय के लगभग 100 प्रभावशाली सदस्यों ने भाग लिया।

    क्या बोलीं माया हैरिस


    इस कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान माया हैरिस ने अपनी मां डॉ. श्यामला गोपालन हैरिस को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि साल 1958 में मेरी मां 19 साल की उम्र में अकेले इस देश आईं थीं. माया हैरिस ने कहा कि कमला एक ऐसे समावेशी लोकतंत्र के लिए लड़ रही हैं, जहां चाहे आप कोई भी हों या आप कहीं से भी आते हों लेकिन आपको समान अवसर मिल सकेगा।

    इस कार्यक्रम का महत्व केवल प्रतीकात्मक नहीं है. 2020 में एरिज़ोना ने डेमोक्रेट्स को केवल 10,000 वोटों के अंतर से समर्थन दिया, जिससे यह साबित होता है कि एक बैटलग्राउंड राज्य में हर वोट मायने रखता है. सर्वेक्षणों से संकेत मिलता है कि इस बार भी मुकाबला कड़ा होगा।

    दिवाली कार्यक्रम यह भी दर्शाता है कि हैरिस, भारतीय अमेरिकी समुदाय के लोगों को जोड़ना चाहती हैं. इसी बीच राष्ट्रपति बाइडेन 28 अक्टूबर को व्हाइट हाउस में एक दिवाली समारोह की मेज़बानी करने वाले हैं, लेकिन उस दौरान कमला हैरिस मिशिगन में होंगी।

    Share:

    एकनाथ शिंदे को लग सकता बड़ा झटका, इस बार सीएम बनाने के मूड में नहीं बीजेपी; दिया नया फॉर्मूला

    Sun Oct 27 , 2024
    मुंबई । महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections) में सहयोगी दलों को उनकी मर्जी के अनुसार सीटें देने के साथ भाजपा ने स्पष्ट(The BJP has made it clear) कर दिया है कि अगली बार सत्ता (next time power)में आने पर मुख्यमंत्री सबसे ज्यादा सीटें (Chief Minister with the most seats)जीतने वाले दल का ही होगा। […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved