• img-fluid

    उत्साह से मनेगा मध्यप्रदेश का 69वां स्थापना दिवस, 4 दिन होंगे कार्यक्रम, ये प्रदर्शन रहेगा आकर्षण

  • October 26, 2024

    भोपाल। मध्य प्रदेश का 69 वां स्थापना दिवस (69th Foundation Day of Madhya Pradesh) 1 नवंबर को मनाया जाएगा। इस अवसर पर चार दिन अलग-अलग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Mohan Yadav) ने कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि 30 अक्तूबर से शुरू होने वाले चार दिवसीय इस आयोजन में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ समाजसेवा के विशेष प्रकल्प भी होंगे, जो दीपावली के पर्व की खुशियों को समाज के हर वर्ग तक पहुंचाने का कार्य करेंगे। प्रदेशभर में स्थापना दिवस और गोवर्धन पूजा के विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिससे प्रदेशवासियों में उल्लास और उमंग का माहौल बनेगा।

    स्थापना दिवस समारोह भोपाल के लाल परेड ग्राउंड पर 30 अक्तूबर को आयोजित होगा, जिसमें भारतीय सेना का बैंड प्रदर्शन मुख्य आकर्षण होगा। साथ ही, प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी, जो 30 और 31 अक्तूबर तक आम जनता के लिए खुली रहेगी। 1 नवंबर को रवींद्र भवन में “अमृत मध्य प्रदेश” सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत समवेत नृत्य-नाटिका प्रस्तुत की जाएगी, जिसमें 108 कलाकार प्रदेश की सांस्कृतिक विशिष्टताओं को दर्शाएंगे।


    गायक और संगीतकार अंकित तिवारी इस अवसर पर सुगम संगीत का कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। स्थापना दिवस पर प्रदेश के शासकीय भवनों में प्रकाश व्यवस्था की जाएगी। दो नवंबर को गोवर्धन पूजा के अवसर पर गौशालाओं में गौ पूजन कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज के समर्थ वर्ग सेवा के विभिन्न कार्य भी चलाएं। गरीब बस्तियों में परिवारों को फल, मिष्ठान और बच्चों के लिए पटाखे आदि प्रदान किए जाएं। स्थापना दिवस के कार्यक्रमों में विभिन्न रचनात्मक गतिविधियों का आयोजन भी किया जाए।

    स्थापना दिवस के अवसर पर प्रदेशभर में सार्वजनिक स्थानों की स्वच्छता, सजावट, ऐतिहासिक स्मारकों और महापुरुषों की प्रतिमाओं की सफाई का कार्य किया जाएगा। इस अवसर पर प्रमुख स्थलों पर 69 दीप जलाए जाएंगे और शासकीय भवनों को रोशनी से सजाया जाएगा। प्रदेश के प्रत्येक जिले में स्थानीय आवश्यकताओं के अनुसार विभिन्न कार्यक्रम होंगे, जिससे स्थापना दिवस का उल्लास प्रदेश के हर कोने में महसूस किया जा सके।

    Share:

    महाराष्ट्र के चुनावी दंगल में कांग्रेस ने जारी कर दी 23 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

    Sat Oct 26 , 2024
    मुंबई । महाराष्ट्र के चुनावी दंगल में (In Maharashtra Election riots) कांग्रेस (Congress) ने 23 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट (Second List of 23 Candidates) जारी कर दी (Released) । सूची में अधिकांश नाम विदर्भ इलाके के हैं । कांग्रेस ने नागपुर साउथ से गिरिश पांडव, वर्धा से शेखर शिंदे और यवतमाल से अनिल मांगुलकर को […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved