• img-fluid

    PM मोदी धनतेरस पर MP को देंगे बड़ी सौगातें, 3 नए मेडिकल और नर्सिंग कॉलेजों का करेंगे उद्घाटन

  • October 26, 2024

    मंदसौर। धनतेरस (dhanteras) 29 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) मोदी वर्चुअली मंदसौर में आयोजित कार्यक्रम से जुड़कर मंदसौर, सिवनी और नीमच (Mandsaur, Seoni and Neemuch) में नए मेडिकल कॉलेजों और तीन नर्सिंग कॉलेजों की शुरुआत करेंगे। बता दें नेशनल मेडिकल काउंसिल (एनएमसी) ने तीनों मेडिकल कॉलेज में 50-50 सीटों की मंजूरी दे दी है। इससे प्रदेश में सरकारी एमबीबीएस की सीटों की संख्या बढ़कर 2,425 हो जाएगी।

    साथ ही, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव इस अवसर पर मंदसौर में आयोजित नव आयुर्वेद दिवस कार्यक्रम में भी शामिल होंगे, जहां वे 525 नए आयुर्वेद चिकित्सकों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बताया कि अलग-अलग जिलों में अस्पतालों के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण भी इस अवसर पर किया जाएगा। अलग-अलग जिलों से जनप्रतिनिधि कार्यक्रम में जुड़ेगे। मंदसौर में जिले की प्रभारी मंत्री निर्मला भूरिया, उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा, उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल और अन्य स्थानीय मंत्री भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे।


    मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि 15 नवंबर को भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इस विशेष अवसर पर धार जिले में बड़े पैमाने पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें जनजातीय समाज की संस्कृति और योगदान को सम्मानित किया जाएगा। मुख्यमंत्री यादव ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य जनजातीय समुदाय के गौरवशाली इतिहास को जन-जन तक पहुंचाना है।

    Share:

    पीड़ितों की मदद में विलंब या लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

    Sat Oct 26 , 2024
    गोरखपुर । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा कि पीड़ितों की मदद में (In helping the Victims) विलंब या लापरवाही (Delay or Negligence) बर्दाश्त नहीं होगी (Will not be Tolerated) । योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जन समस्याओं के निस्तारण और पीड़ितों की मदद में विलंब या लापरवाही […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved