• img-fluid

    ‘हद से ज्यादा पैसा खर्च करके फिल्म बर्बाद कर दिया’, ‘हमारे बारह’ पर अन्नू कपूर का तंज

  • October 26, 2024

    मुंबई। ‘हमारे बारह’ के ट्रेलर ने इस्लाम और भारत में विवाहित मुस्लिम महिलाओं के कथित अपमानजनक चित्रण के लिए विवाद खड़ा कर दिया, जिसके कारण निर्माताओं को मौत की धमकियां तक मिलीं थी और फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई। हालांकि, बाद में बॉम्बे हाई कोर्ट ने फैसला सुनाया कि ‘हमारे बारह’ में कोई मुस्लिम विरोधी कंटेंट नहीं है, और इसका उद्देश्य महिलाओं को आगे बढ़ाना है, जिसके बाद फिल्म रिलीज हुई। हालांकि, रिलीज होने के बाद भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल साबित हुई थी।

    ‘हमारे बारह’ की असफलता पर प्रतिक्रिया देते हुए अन्नू कपूर ने निर्माताओं पर निशाना साधा और उन्हें दोषी ठहराया। हाल ही में उन्होंने कहा, “हमारे बारह को लेकर बहुत बड़ा विवाद हुआ था। कई निकाय और न्यायपालिका इसमें शामिल थे। सेंसर बोर्ड कुछ नहीं कर सका। निर्माताओं की तरफ से एक गलती की वजह से सब कुछ बर्बाद हो गया।”


    इसके अलावा, उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 75-100 करोड़ रुपये का कारोबार करेगी, लेकिन यह बजट को कवर करने में विफल रही, जो लाखों में था। अन्नू ने कहा कि निर्माताओं ने हद से ज्यादा पैसा खर्च करके फिल्म को ‘बर्बाद’ कर दिया।

    अन्नू कपूर ने कहा, “निर्माताओं का अति उत्साह, कानून तोड़ना और जुगाड़ू व्यवहार इस असफलता का कारण बना। एक ऐसा प्रोजेक्ट जो बड़ा बनने की क्षमता रखता था, वह बुरी तरह असफल रहा। निर्माता गायब हो गए। मैंने तब से उनसे बात नहीं की। वे अपने रास्ते चले गए और मैं अपने रास्ते।”

    फिल्म के खिलाफ मुसलमानों के विरोध को याद करते हुए कपूर ने निर्माताओं पर सेंसर बोर्ड की मंजूरी के बिना टीजर और ट्रेलर जारी करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “मुसलमान अपने धर्म और सिद्धांतों को लेकर बहुत संवेदनशील होते हैं।”

    Share:

    महाराष्ट्र चुनाव : शिवसेना-यूबीटी ने किया 15 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान, कांग्रेस ने जारी की 23 उम्मीदवारों की सूची

    Sat Oct 26 , 2024
    मुंबई।  महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा चुनाव (assembly elections) को लेकर उद्दव ठाकरे की पार्टी शिवसेना-यूबीटी (Shiv Sena-UBT) ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 15 उम्मीदवारों (15 candidates) के नामों का एलान किया गया है। शिवसेना की दूसरी लिस्ट में भायखला से मनोज जामसुतकर को टिकट दिया गया है। वहीं, शिवडी से […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved