• img-fluid

    बैंक का 25 करोड़ डकार गया, बनवा रखा था आलीशान होटल; अब हुई कार्रवाई

  • October 26, 2024

    इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के सहकारी बैंक से हुए पच्चीस करोड़ के गबन के मामले में पुलिस ने दस करोड़ की संपत्ति के होटल की कुर्की की है. बैंक से गबन के आरोप में पुलिस अब तक 13 लोगों को जेल भेज चुकी है. वहीं, कई अन्य आरोपियों के भी जेल जाने की संभावनाएं जताई जा रही है. 25 करोड़ के गबन के आरोप में बैंक के छह अधिकारियों सहित शहर के कई बड़े सर्राफा व्यवसायी जेल में सजा काट रहे है.

    जिला सहकारी बैंक में 25 करोड़ रुपये गबन के मामले में मुख्य आरोपी अखिलेश चतुर्वेदी (वरिष्ठ शाखा प्रबंधक) के 10 करोड़ के होटल को पुलिस और प्रशासन ने कुर्क करने की कार्रवाई की है. कुर्की की इस कार्यवाही के बाद अब इस होटल को खरीदा और बेचा नहीं जा सकता है. इटावा एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि जिला सहकारी बैंक इटावा में हुए 25 करोड़ रुपए के घोटाले के मामले के मुख्य आरोपी वरिष्ठ शाखा प्रबंधक अखिलेश चतुर्वेदी के होटल की कुर्की की गई है.


    मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के निर्देशों के क्रम में नायब तहसीलदार शिखर मिश्रा और पुलिस जांच अधिकारी भोला प्रसाद रस्तोगी की देखरेख में सिविल लाइन इलाके में बने रॉयल गैलेक्सी होटल को कुर्क कर लिया गया है. जिलाधिकारी के आदेश पर कुर्की से संबंधित एक पोस्टर भी होटल के मुख्य गेट पर चस्पा कर दिया गया है. चस्पा किए गए पोस्टर में साफ-साफ लिखा गया है कि जिला सहकारी बैंक में हुए 25 करोड़ के घोटाले की रकम से इस होटल का निर्माण हुआ है.

    इसलिए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के निर्देशन पर इस होटल को कुर्क किया गया है. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट इटावा ने 30 सितंबर को होटल कुर्क करने का आदेश दिया था. पुलिस ने सहकारी बैंक से 25 करोड़ के गबन के मुख्य आरोपी अखिलेश चतुर्वेदी को राजस्थान के भरतपुर स्थित राज गेस्ट पैलेस से 25 जुलाई को गिरफ्तार किया था.

    Share:

    MP : विजयपुर उपचुनाव में कांग्रेस के गढ़ में भाजपा प्रत्याशी बन सेंध लगा पाएंगे रावत?

    Sat Oct 26 , 2024
    भोपाल मध्य प्रदेश (MP) में 13 नवंबर को श्योपुर जिले की विजयपुर (Vijaypur) और सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा सीटों (Budhni Assembly Seat) के उपचुनावों (by-election) में मतदान होने वाला है। भाजपा-कांग्रेस (BJP-Congress) ने अपने उम्मीदवारों का चयन करते समय जातीय समीकरणों पर विशेष ध्यान दिया है। भाजपा ने कांग्रेस से पार्टी आए छह बार […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved