• img-fluid

    बांग्लादेश की सड़कों पर हिंदुओं का प्रदर्शन, मांगों को लेकर की नारेबाजी

  • October 26, 2024

    डेस्क: बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफा देने के बाद बांग्लादेश की कमान मोहम्मद यूनुस के हाथ में है. ऐसे में कई बार बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार की खबरें सामने आती रही हैं लेकिन अब सनातन जागरण मंच के बैनर तले शुक्रवार को चटगांव में बड़ी संख्या में बांग्लादेशी हिंदू इकट्ठा हुए और मुहम्मद यूनुस सरकार के सामने अपनी मांगों को रखा.

    बांग्लादेश के चटगांव में हजारों बांग्लादेशी हिंदू अपने अधिकार और सुरक्षा की मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे हैं. उनकी 8 मांगें हैं, जो उन्होंने सरकार के सामने रखी हैं. इनमें अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार के मामलों में त्वरित सुनवाई करना, पीड़ितों को पर्याप्त मुआवजा और पुनर्वास देना, अल्पसंख्यक संरक्षण अधिनियम लागू करना, अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय का गठन करना और हिंदू कल्याण ट्रस्टों को हिंदू फाउंडेशन में अपग्रेड करना जैसी मांगे शामिल हैं.


    इसके साथ ही उन्होंने यह भी मांग की है कि संपत्ति पुनर्प्राप्ति, संरक्षण अधिनियम और सौंपी गई संपत्ति के हस्तांतरण अधिनियम का सही क्रियान्वयन किया जाना चाहिए. बांग्लादेशी हिंदुओं ने वहां पर सभी शैक्षणिक संस्थान में अल्पसंख्यकों के लिए पूजा स्थल बनाए जाने की मांग भी की है, साथ ही हर हॉस्टेल में प्रार्थना कक्षों का आवंटन करने की मांग भी की है. यहीं नहीं उन्होंने संस्कृत और शिफ्ट शिक्षा बोर्ड का आधुनिकीकरण करने और दुर्गा पूजा पर 5 दिन की छुट्टी की भी मांग की है.

    बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार की खबरें देश में हुए तख्तापलट के बाद से ज्यादा सामने आईं. सनातन जागरण मंच की ओर से कहा गया कि जब भी बांग्लादेश में सरकार बदलती है. हर बार हिंदुओं पर अत्याचार के मामले बढ़ जाते हैं और अब शेख हसीना इस्तीफे के बाद से ऐसी खबरें सामने आती रही हैं. अब बांग्लादेशी हिंदुओं ने आवाज उठाई और दोषियों को सजा देने की मांग के साथ सुरक्षा और अधिकारों की मांग भी की.

    Share:

    पुणे टेस्ट में भारत के सामने जीत के ल‍िए 359 का टारगेट, रोहित फ‍िर सस्ते में आउट

    Sat Oct 26 , 2024
    पुणे. भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे (Pune) के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में जारी है. आज मुकाबले का तीसरा द‍िन है. भारत को जीत के ल‍िए 359 रनों (359 runs) का लक्ष्य म‍िला है. इस समय यशस्वी जायसवाल और शुभमन ग‍िल क्रीज पर […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved