• img-fluid

    हथेली लगाने भर से हो गई पेमेंट ! पाकिस्तानी बोले- 2050 में पहुंच गया चीन

  • October 26, 2024

    झुझौउ । पाकिस्तानी कंटेंट क्रिएटर (Pakistani content creator) राणा हमजा सैफ (Rana Hamza Saif) का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social media) पर वायरल हो रहा है। इंस्टाग्राम वीडियो (Instagram video) में दिख रहा है कि चीन (China) ने कैसे हथेली लगाने भर से पेमेंट का सिस्टम डेवलप (Development of payment system) कर लिया है। इस क्लिप को झुझौउ में फिल्माया गया है। इसमें दिखता है कि सैफ और उसके दोस्त किराने की दुकान से खरीदारी करने के बाद अपनी हथेलियों का इस्तेमाल करते हुए पेमेंट कर रहे हैं। इस दौरान वे सभी हैरान रह जाते हैं और कहते हैं कि चीन तो 2050 में पहुंच गया है।


    वीडियो में दिख रहा है कि रात का वक्त है। सैफ बताते हैं कि रात के 2 बज रहे हैं और वे लोग इस वक्त चीन के झुझौउ शहर में हैं। सैफ के साथ 4-5 और लोग नजर आ रहे हैं। उनका कहना है कि वे यहां पर हथेली के जरिए होने वाला पेमेंट सिस्टम देखने आए हैं। इसके लिए आपको किसी कार्ड की जरूरत नहीं होती। अगर आप अपना मोबाइल भूल हो गए हों तो भी पेमेंट किया जा सकता है। हालांकि, उसके लिए आपको अपनी हथेली का प्रिंट पहले से रजिस्टर्ड कराना पड़ता है। यह सिस्टम आपको पूरे चीन में मिल जाएगा।

    डिवाइस पर हथेली रखते ही हो गया पेमेंट
    वीडियो क्रिएटर्स किराने की दुकान के अंदर जाते हैं। वहां से कुछ सामान लेते हैं और उनमें से एक शख्स पेमेंट के लिए अपने हथेली का इस्तेमाल करता है। डिवाइस पर हथेली रखते ही पेमेंट हो जाता है जिसमें ओके लिखकर भी आता है। साथ ही, दुकानदार इशारे में बोलता है कि पैसे मिल चुके हैं। ये देखकर सभी हैरान रह जाते हैं। एक और व्यक्ति इसी डिवाइस के जरिए पेमेंट करता है और उसके भी हथेली रखते ही भुगतान हो जाता है। यह देखकर क्रिएटर्स बड़े रोमांचिक होते हैं और चीन की इस मॉडर्न टेक्नोलॉजी की जमकर तारीफ करते हैं।

    Share:

    आतंकी पन्नू के खिलाफ NIA का ऐक्शन, तीन संप​त्तियां जब्त

    Sat Oct 26 , 2024
    चंडीगढ़। भारत में प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख और खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant Singh Pannu) के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बड़ी कार्रवाई की है। एनआईए ने आतंकी पन्नू की चंडीगढ़ में तीन संपत्तियां कुर्क की हैं। इसमें एक अपार्टमेंट भी शामिल है, इसके अलावा अमृतसर और पठानकोट में भी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved