• img-fluid

    लॉरेंस बिश्नोई- सलमान खान विवाद में कूदे राकेश टिकैत, मंदिर जाकर माफी मांगने की दी सलाह

  • October 26, 2024

    नई दिल्ली। बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) और कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के बीच बढ़ते विवाद में अब किसान नेता राकेश टिकैत (Farmer leader Rakesh Tikait) भी कूद पड़े हैं। टिकैत ने काला हिरण मामले (Black buck case) को समाज से जुड़ा बताते हुए सलमान खान (Salman Khan) को सलाह दी है कि उन्हें मंदिर जाकर बिश्नोई समाज से माफी मांगनी चाहिए। टिकैत ने कहा कि यदि सलमान खान ने माफी नहीं मांगी, तो जेल में बंद कोई व्यक्ति कब क्या कर दे, कहा नहीं जा सकता। पत्रकारों से बातचीत करते हुए टिकैत ने कहा, “यह समाज से जुड़ा हुआ मामला है। सलमान खान को मंदिर जाकर माफी मांग लेनी चाहिए, नहीं तो जेल में बंद आदमी पता नहीं कब टपकवा दे।”


    इस विवाद में लॉरेंस बिश्नोई के भाई रमेश बिश्नोई ने भी सलमान को माफी मांगने की सलाह दी है। रमेश ने कहा कि सलमान को काले हिरण शिकार मामले में माफी मांगनी चाहिए, क्योंकि बिश्नोई समाज इस मुद्दे पर एकजुट होकर लॉरेंस के समर्थन में खड़ा है। रमेश ने यह भी दावा किया कि सलमान खान ने बिश्नोई समाज को शांत करने के लिए पैसे ऑफर किए थे, जिसे समाज ने सख्ती से नकार दिया।

    रमेश बिश्नोई ने कहा, “हमारा समाज पेड़ों और वन्यजीवों से प्रेम करता है। 363 पूर्वजों ने पेड़ों की रक्षा के लिए जान दे दी थी। जब सलमान ने काला हिरण मारा, तो हर बिश्नोई का खून खौल उठा। कोर्ट पर हमने विश्वास रखा लेकिन अगर हमारे समुदाय का मजाक बना तो समाज का गुस्सा भड़कना स्वाभाविक है।”

    गौरतलब है कि यह विवाद 1998 के काले हिरण शिकार मामले से जुड़ा हुआ है, जिसमें सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने का आरोप लगा था। राजस्थान हाईकोर्ट ने उन्हें दोषी ठहराते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी, हालांकि बाद में सलमान को जमानत मिल गई थी। इस बीच, गुजरात की साबरमती जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान को जान से मारने की धमकी भी दी है। बिश्नोई की धमकियों के मद्देनजर सलमान की सुरक्षा पहले से भी कड़ी कर दी गई है।

    Share:

    ग्वालियर : पिता ने बेटे की नशे की लत से परेशान होकर उठाया खौफनाक कदम, 50 हजार की सुपारी देकर कराई हत्‍या

    Sat Oct 26 , 2024
    ग्‍वालियर । ग्वालियर (Gwalior) में 21 अक्टूबर को हुई इरफान (Irfan) की हत्या मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। इरफान के पिता हसन (Father Hassan) और हासिन खान ने ही सुपारी देकर उसे मरवाया था। हिस्ट्रीशीटर इरफान को जुआ, स्मैक और गांजे की लत थी। इसके चलते वो परिवार को परेशान करता था। मामले […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved