• img-fluid

    छत्तीसगढ़ : बीजापुर जिले में CRPF के एक जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्‍महत्‍या, मामले की जांच शुरू

  • October 26, 2024

    रायपुर । छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिजापुर जिले (Bijapur district) में सीआरपीएफ (CRPF) के एक जवान ने अपने सर्विस हथियार से कथित तौर पर खुद को गोली मार ली, जिस वजह से उसकी मौत हो गई. ये घटना गुरुवार को सीआरपीएफ के भैरमगढ़ मुख्यालय (Bhairamgarh Headquarters) में हुई. जवान सीआरपीएफ के 199 बटालियन का था. इस घटना की जानकारी एक अधिकारी ने दी.

    सूत्रों के हवाले से आई खबर में कहा गया है कि कॉन्स्टेबल पवन कुमार ने अपने AK-47 राइफल से खुद को गोली मार ली, गोली की आवाज सुनने के बाद वहां भीड़ इकट्ठा हो गई, जिसके बाद कॉन्स्टेबल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. एक अधिकारी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पवन के यहां से कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है.


    छत्तीसगढ़ से सैनिकों के सुसाइड करने का मामला लगातार समाने आ रहा है. बीते 5 महीनों राज्य में 7 जवानों ने आत्महत्या कर ली है. 18 अक्टूबर को राज्य के कोबरा जिले में त्रिपुरा स्टेट राइफल्स (TSR) के एक जवान ने कथित तौर पर अपने ही हथियार से खुदकुशी कर ली. इसके अलावा 14 सितंबर को सुकमा जिले में 44 वर्षीय एक CRPF जवान ने आत्महत्या कर ली थी. वहीं इससे पहले SSB के एक कॉन्स्टेबल ने 3 सितंबर को कांकेर जिले में कथित तौर पर सुसाइड कर लिया था.

    27 अगस्त को दुर्ग जिले में एक अन्य SSB जवान ने आत्महत्या कर ली थी. वहीं 26 अगस्त को दंतेवाड़ा जिले में एक सैनिक ने अपने ही राइफल से खुद पर हमला कर लिया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी. इससे पहले 20 जून को भी एक BSF जवान ने कांकेर में खुदकुशी कर ली थी. बता दें कि राज्य में नक्सल विरोधी अभियान चलाने के लिए सीआरपीएफ, बीएसएफ और एसएसबी को तैनात किया गया है. वहां जवान लगातार सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.

    Share:

    Share Market: दिवाली से पहले स्टॉक मार्केट में डूबे 40 लाख करोड़, जानिए इस बुरे हाल की वजह

    Sat Oct 26 , 2024
    नई दिल्ली. चंद दिन पहले तक पूछा जाता था कि कितना बनाया? लेकिन अब पूछा जा रहा है कि कितना डूबा? क्योंकि शेयर बाजार (Share Market) में पिछले कुछ हफ्तों से लगातार पैसे डूब (money lost) रहे हैं. वर्षों तक इंतजार के बाद कई निवेशकों का पोर्टफोलियो (Portfolio) हरा हुआ था, वो सब एक महीने […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved