• img-fluid

    BCCI ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T-20 सीरीज के लिए घोषित की टीम

  • October 26, 2024

    नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (Indian Cricket Board) ने शुक्रवार को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टी20 सीरीज (T20 series) के लिए भारतीय टीम का ऐलान (Announcement Indian team) किया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार मैचों की टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम का चयन किया है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 8 नवंबर से टी20 सीरीज खेली जाएगी।

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तान सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या-संजू सैमसन के अलावा युवा खिलाड़ी तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, और कर्नाटक के तेज गेंदबाज विशाक विजयकुमार और पंजाब के बल्लेबाज रमनदीप सिंह भी मौजूद रहेंगे। तेज गेंदबाज मयंक यादव चोटिल हैं और रिहैबिलिटेशन के लिए ‘सेंटर ऑफ एक्सीलेंस’ में हैं। दिल्ली के तेज गेंदबाज हर्षित राणा और आंध्र के आलराउंडर नीतीश रेड्डी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए रोहित शर्मा की अगुवाई वाली 18 सदस्यीय भारतीय टेस्ट टीम में पहली बार शामिल किया गया।


    नितीश रेड्डी, हर्षित राणा और अभिमन्यु ईश्वरन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए मौका मिला है। । बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए केएल राहुल को टीम में बरकरार रखा गया है, राहुल को पुणे में न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था। सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को कप्तान रोहित शर्मा के कवर के तौर पर चुना गया। स्पिनर अक्षर पटेल टेस्ट टीम से बाहर हो गए हैं, जबकि कुलदीप यादव कमर की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जाएंगे।

    मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव अनफिट
    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए मोहम्मद शमी टीम में नहीं हैं। शमी लंबे समय से चोट से जूझ रहे हैं। हाल ही में वह एनसीए में प्रैक्टिस करते हुए नजर आए थे लेकिन फिर चोटिल हो गए थे। जबकि कुलदीप यादव को कमर की चोट के लिए लंबे समय तक रिहैबिलिटेशन की सलाह दी गई है। न्यूजीलैंड सीरीज के लिए चुनी गई टीम से अक्षर पटेल को बाहर कर दिया गया है। पुणे में चल रहे टेस्ट में 11 विकेट लेने वाले वॉशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया गया है।

    बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जड़ेजा, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, प्रसिद्ध कृष्णा, हर्षित राणा, नितीश कुमार रेड्डी, वॉशिंगटन सुंदर।

    रिजर्व: मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, खलील अहमद

     

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम : सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या, रमनदीप सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल , वरुण चक्रवर्ती, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, विजयकुमार विशक, अवेश खान, यश दयाल

    Share:

    CM आतिशी का दावा- केजरीवाल पर हुआ हमला! BJP बोली- ये तो जनता का विरोध

    Sat Oct 26 , 2024
    नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने शुक्रवार को विकासपुरी में पदयात्रा के दौरान दिल्ली (Delhi) के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Former Chief Minister Arvind Kejriwal.) पर हमला होने का आरोप लगाया। पार्टी ने हमले के पीछे भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की साजिश बताई और आरोप लगाया कि केजरीवाल पर यह […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved