• img-fluid

    इजरायल ने आधी रात को सीरिया पर बरसाए राकेट, कई आर्मी बेस ध्वस्त

  • October 26, 2024

    नई दिल्ली. इजरायल (Israel) ने ईरान (Iran) के साथ-साथ सीरिया (Syria) में भी कई ठिकानों पर बमबारी की है. इस हमले में सीरिया के कुछ सैन्य ठिकानों (army bases) के ध्वस्त (destroying ) होने की खबरें भी सामने आ रही हैं. सीरिया की समाचार एजेंसी SANA के मुताबिक शनिवार सुबह-सुबह इजरायल ने सीरिया के मध्य और दक्षिणी भागों में कई सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया.



    एजेंसी के मुताबिक सीरिया की राजधानी दमिश्क के आसापास सैन्य ठिकानों पर इजरायल के कब्जे वाले गोलन हाइट्स की तरफ से मिसाइलें दागी गईं. इनमें से कुछ को सीरिया की वायुसेना रोकने में कामयाब रही. इजरायल के इस हमले के बाद फिलहाल सीरिया या उत्तरी इराक के ऊपर कोई फ्लाइट नहीं उड़ रही है. हमले के बाद ईरान ने अपना हवाई क्षेत्र बंद कर दिया है.

    इजरायल ने ईरान के हमले का दिया जवाब
    बता दें कि इजराइल कई सालों से सीरिया में ईरान से जुड़े ठिकानों पर हमले करता आया है, लेकिन इजरायल पर 7 अक्टूबर को हुए हमास के अटैक के बाद इन हमलों में तेजी आ गई है. शनिवार को ही में ईरान ने इजरायल पर बड़ा मिसाइल अटैक किया था, अब इजराइल ने इसका भी जवाब दिया है.

    तेहरान और आसपास के शहरों में बरसाए बम
    दरअसल, इजरायल ने शनिवार तड़के ईरान के सैन्य ठिकानों समेत राजधानी तेहरान और पास के शहरों में बमबारी की है. इजरायल की सेना की तरफ से इस हमले की पुष्टि भी हो चुकी है. IDF ने बयान जारी कर बताया कि ईरान की तरफ से महीनों तक लगातार किए गए हमलों के जवाब में ये एक्शन लिया गया है.

    ईरान ने इजरायल पर दागी थीं 180 मिसाइलें
    बता दें कि इस महीने की शुरुआत में ईरान ने आधी रात को इजरायल पर ताबड़तोड़ मिसाइलें दागीं थी. ईरान ने दावा किया था कि उन्होंने इजरायल पर 180 मिसाइलें दागी हैं. ईरान का यह हमला काफी स्ट्रैटेजिक था. ईरान ने तेल अवीव में इजरायल के तीन मिलिट्री बेस और खुफिया एजेंसी मोसाद के हेडक्वार्टर को निशाना बनाकर मिसाइलें दागी थीं. इजरायल के Nevatim, Hatzerim और Tel Nof मिलिट्री बेस पर मिसाइलें दागी गईं थीं.

    Share:

    BCCI ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T-20 सीरीज के लिए घोषित की टीम

    Sat Oct 26 , 2024
    नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (Indian Cricket Board) ने शुक्रवार को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टी20 सीरीज (T20 series) के लिए भारतीय टीम का ऐलान (Announcement Indian team) किया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार मैचों की टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved