• img-fluid

    पाकिस्तान और यमन के नागरिकों को सऊदी अरब ने दी फांसी

  • October 25, 2024

    डेस्क: बुधवार को सऊदी अरब में सात लोगों को फांसी की सजा दे दी गई है. इन सात लोगों में से पांच को मादक पदार्थों की तस्करी को लेकर सजा दी गई है. वहीं, अन्य दो लोगों को दूसरे मामलों में मौत की सजा दी गई है. आधिकारिक सऊदी प्रेस एजेंसी ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि मौत की सजा पाने वाले लोगों में एक पाकिस्तानी नागरिक शामिल था. वहीं इसमें दो सऊदी नागरिक भी शामिल है, साथ ही इसमें चार यमन नागरिकों को भी फांसी दी गई है.

    सऊदी के आंतरिक मंत्रालय के हवाले से एसपीए ने बताया कि चार यमन नागरिकों (याह्या लुत्फुल्लाह, अली अजीब, अहमद अली और सलेम नाहारी) को हशीश की तस्करी के लिए दक्षिणी प्रांत असीर में फांसी दी गई. वहीं, बुधवार को ही मादक पदार्थों की तस्करी के लिए दोषी करार दिए गए पाकिस्तानी नागरिक को भी फांसी पर लटका दिया गया.


    सऊदी अरब में 2024 की शुरुआत से लेकर अब तक यानी अक्टूबर 2024 तक कुल 236 लोगों को मौत की सजा दी जा चुकी है. जिनमें से 71 लोगों को मादक पदार्थों की तस्करी के लिए मौत की सजा सुनाई गई है. बता दें कि सऊदी अरब सीरिया और लेबनान से आने वाली नशे की लत वाली दवा एम्फैटेमिन दवा कैप्टागन का मेन मार्केट बन गया है. जिसके खिलाफ सऊदी सरकार ने काफी सख्त रुख अपनाया है.

    एमनेस्टी इंटरनेशनल ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि सऊदी अरब फांसी देने वाले दुनिया के शीर्ष देशों में शामिल है. उसनें बताया कि सऊदी ने बीते साल, 2023 में चीन और ईरान के बाद दुनिया में तीसरी सबसे ज्यादा कैदियों को फांसी की सजा दी है. वहीं, सऊदी की मृत्युदंड के लिए मानवाधिकार समूहों ने लगातार आलोचना की है.

    Share:

    'सुरक्षा और शांति स्थापित करने में NDA विफल', जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले को लेकर राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना

    Fri Oct 25 , 2024
    जम्मू: कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने गुरुवार को गुलमर्ग आतंकी हमले (Gulmarg Terror Attack) को लेकर केंद्र की मोदी सरकार (Modi Goverment) पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा, केंद्र की NDA सरकार जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में सुरक्षा और शांति स्थापित करने में विफल रही है. राहुल गांधी ने एक्स पर […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved