• img-fluid

    Exit poll: महाराष्ट्र समेत सभी 16 राज्यों में होने वाले चुनावों के लिए एग्जिट पोल पर रोक, क्या है वजह?

  • October 25, 2024

    नई दिल्ली। देश में महाराष्ट्र (Maharashtra) और झारखंड (Jharkhand) विधानसभा चुनाव (assembly elections) को लेकर सियासी पारा काफी हाई है। बीजेपी (BJP) , कांग्रेस (Congress) समेत अन्य राजनीतिक दल चुनावी रण में उतर गए हैं। इस बीच भारतीय चुनाव आयोग (election Commission) ने महाराष्ट्र और झारखंड समेत 16 राज्यों में होने वाले चुनावों के लिए मतदान के दौरान एग्जिट पोल के मामले में गुरुवार को एक आदेश जारी किया है।



    इसमें निर्देश दिया गया है कि कोई भी प्रिंट या टीवी मीडिया 13 नवंबर की सुबह 7 बजे से 20 नवंबर की शाम 6:30 बजे तक किसी भी तरह के एग्जिट पोल को ना तो छाप सकती है और ना ही टीवी पर चला सकती है। इस दौरान मीडिया इस तरह का कोई भी काम नहीं करेगी, जिसका असर मतदान पर पड़ सके। चुनाव पर किसी भी तरह से प्रभावित ना हो, इसलिए चुनाव आयोग काफी सतर्क है।

    गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने 15 अक्टूबर को झारखंड और महाराष्ट्र राज्यों के लिए विधानसभा चुनाव कराने की घोषणा जारी की थी। आयोग ने इसी दौरान देश के विभिन्न राज्यों में 48 विधानसभा और दो लोकसभा सीटों पर भी उपचुनाव कराने की घोषणा की थी। सभी चुनाव और उपचुनाव महाराष्ट्र और झारखंड समेत 16 राज्यों के लिए 13 नवंबर और 20 नवंबर को होंगे। राज्यों में महाराष्ट्र, झारखंड, असम, बिहार, छत्तीसगढ़, गुजरात, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, मेघालय, पंजाब, राजस्थान, सिक्किम, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में यह चुनाव और उपचुनाव होने हैं। इन सभी राज्यों के लिए होने वाले मतदान के बाद वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी।

    Share:

    Diwali gift to government employees in these states, 3% increase in dearness allowance

    Fri Oct 25 , 2024
    New Delhi: After the central government, now two states have given Diwali gift to government employees. State governments have announced an increase in dearness allowance of employees before Diwali. The Yogi Adityanath government of Uttar Pradesh has increased dearness allowance for 17 lakh state employees and teachers. Apart from this, the Arunachal Pradesh government has […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved