• img-fluid

    क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर से हटाया ये लाइफटाइम बैन

  • October 25, 2024

    मुंबई। 2018 में सैंडपेपर कांड (Sandpaper Scandal) के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने डेविड वॉर्नर (David Warner) पर लीडरशिप का लाइफटाइम बैन लगाया था। इस बैन का मतलब था कि वह ऑस्ट्रेलिया में किसी भी स्तर पर टीम की कप्तानी नहीं कर सकते थे। मगर अब 6 साल बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने इस फैसले को बदलते हुए शुक्रवार को वॉर्नर से यह बैन हटाने का फैसला लिया है। यूं तो डेविड वॉर्नर अब इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, मगर वह अभी भी बीबीएल समेत दुनियाभर की टी20 लीग्स में खेल रहे हैं। वॉर्नर से बैन हटने का मतलब है कि वह आगामी बीबीएल सीजन में सिडनी थंडर्स की कप्तानी कर सकते हैं।

    क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुसार, इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले वॉर्नर इस महीने की शुरुआत में तीन सदस्यीय पैनल के सामने पेश हुए और मूल प्रतिबंध की शर्तों में संशोधन के लिए सफलतापूर्वक अपना मामला पेश किया।



    इस पैनल में शामिल एलन सुलिवन के.सी., जेफ ग्लीसन के.सी. और जेन सीराइट ने सर्वसम्मति से पाया कि वॉर्नर ने 2018 के प्रतिबंध को हटाने के लिए सभी मानदंडों को पूरा किया है और यह निर्णय तुरंत प्रभावी है।

    पैनल ने वॉर्नर से इस बैन को हटाते हुए कहा, “उनके (वॉर्नर के) जवाबों के सम्मानजनक और पश्चाताप भरे लहजे, साथ ही विषय-वस्तु ने समीक्षा पैनल को प्रभावित किया और सर्वसम्मति से इस निष्कर्ष पर पहुंचा कि वे अपने आचरण के लिए जिम्मेदारी स्वीकार करने में ईमानदार और सच्चे थे और उनके बयान में कहा गया था कि उन्हें अपने आचरण के लिए अत्यधिक पश्चाताप है।”
    उन्होंने आगे कहा, “प्रतिबंध लगाए जाने के बाद से वार्नर का आचरण और व्यवहार बहुत अच्छा रहा है और ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने काफी बदलाव किया है, जिसका एक उदाहरण यह है कि अब वे विरोधी टीम पर छींटाकशी नहीं करते या उन्हें उकसाने की कोशिश नहीं करते। समीक्षा पैनल इस बात से पूरी तरह संतुष्ट है कि वॉर्नर 2018 में हुई घटना के समान किसी भी आचरण में शामिल नहीं होंगे, जिसके परिणामस्वरूप उन पर प्रतिबंध लगाया गया था और इस प्रकार प्रतिबंध में विशिष्ट निवारक की प्रासंगिक गुणवत्ता है।”

    Share:

    Bigg Boss 18: हेमा के बाद से बाहर हुआ दूसरा कंटेस्टेंट ? जानिए वजह

    Fri Oct 25 , 2024
    मुंबई। बिग बॉस 18 (Bigg Boss 18) रिएलिटी शो को लेकर इस वक्त काफी हाइप बना हुआ है। शो को लेकर हर पर नई अपडेट सामने आ रही है। शो में टास्क को लेकर कंटेस्टेंट के बीच जमकर बवाल भी शुरू हो चुका है। यही नहीं, अब ये झगड़ा गाली गलौज और हाथापाई तक पहुंच […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved