• img-fluid

    US : ओबामा ने हिटलर को लेकर ट्रंप पर साधा निशाना, बोले-उनको एक और मौका देना बहुत बड़ी भूल होगी

  • October 25, 2024

    नई दिल्‍ली । अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election) का काउंटडाउन शुरू हो गया है. रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी से उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और कमला हैरिस (Kamala Harris) देशभर में घूम-घूमकर रैलियां कर रहे हैं. इस बीच पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) ने जॉर्जिया में कमला हैरिस के साथ प्रचार किया और जनसभा को संबोधित भी किया. इस दौरान ओबामा ने हिटलर को लेकर ट्रंप पर जमकर निशाना साधा.

    कमला हैरिस के प्रचार के लिए जॉर्जिया के एक कार्यक्रम में पहुंचे ओबामा ने चेताते हुए कहा कि ट्रंप को एक और मौका देना बहुत बड़ी भूल होगी. ओबामा ने कहा कि हमें एक ऐसा तानाशाह नहीं चाहिए, जो अपने दुश्मनों को सबक सिखाने का इरादा रखता हो. आपको इसकी जरूरत नहीं है. अब अमेरिका को इस चैप्टर से आगे बढ़ने की जरूरत है.

    ओबामा ने कहा कि मुझे यह समझ नहीं आता कि आप ये कैसे सोच सकते हैं कि ट्रंप आपके लिए बेहतर काम करेंगे. ये शख्स सिर्फ अपने बारे में सोचता है.


    ओबामा आपकी दोस्ती के बहुत मायने हैं!
    जॉर्जिया में रैली के दौरान कमला हैरिस ने ओबामा की तारीफ करते हुए कहा कि 2008 के ओबामा के राष्ट्रपति चुनाव प्रचार से लाखों अमेरिकी नागरिकों को प्रेरणा मिली थी. उन्होंने जिस तरह से इस देश का नेतृत्व किया था, हम सभी को जोड़कर रखा था. वह काफी प्रेरणादायक है. आपकी दोस्ती और मुझमें आपका विश्वास बहुत मायने रखता है.

    चुनाव में हिटलर पर चर्चा क्यों?
    डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ जॉन केली ने एक इंटरव्यू के दौरान दावा किया था कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने कई बार उनके सामने एडोल्फ हिटलर की तारीफ की थी. केली का दावा है कि ट्रंप ने उनसे कहा था कि हिटलर ने कुछ अच्छे काम भी किए थे. उन्होंने कहा कि ट्रंप फासीवादी की परिभाषा में बिल्कुल फिट बैठते हैं.

    केली का आरोप है कि ट्रंप ने मुझसे कहा था कि उन्हें हिटलर की सेना के जनरल जैसे लोग चाहिए. हालांकि, ट्रंप ने जॉन केली के इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि नहीं, मैंने ऐसा कभी नहीं कहा. मैं ऐसा नहीं कह सकता. वह मनगढ़ंत कहानियां बना रहे हैं. उन्होंने पहले भी ऐसा किया है. चुनाव से ठीक पहले ऐसी बातें करना एक सोची समझी साजिश है.

    Share:

    Ind vs NZ: भारत ने 16 रन पर गंवा दिया एक विकेट, गिल-जायसवाल से बड़ी पारी की आस

    Fri Oct 25 , 2024
    पुणे। इंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) तीन मैच की टेस्ट सीरीज (Three match test series) का दूसरा मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन न्यूजीलैंड की टीम (New Zealand team) 259 रन पर सिमटी, जिसके जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक भारत […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved