• img-fluid

    Jammu-Kashmir: गुलमर्ग आतंकी हमले में 2 जवान शहीद, 2 पोर्टर ने भी गंवाई जान, 3 घायल

  • October 25, 2024

    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के गुलमर्ग (Gulmarg) के पास सेना की गाड़ी (army car) पर आतंकी हमला (terrorist attack) हुआ. इसमें 2 जवान (soldiers ) शहीद हो गए. वहीं दो पोर्टर (कुली) (porters) ने भी जान गंवा दी. इसके अलावा तीन अन्य घायल हैं. आतंकी हमला गुलमर्ग में नागिन इलाके में 18 राष्ट्रीय राइफल्स (RR) की गाड़ी पर हुआ है. सेना की गाड़ी बोटपाथरी से आ रही थी, जो कि नियंत्रण रेखा (LoC) से 5 किलोमीटर दूर है, तभी आतंकवादियों ने हमला कर दिया.

    बताया जा रहा है कि आतंकियों ने घात लगाकर सेना की गाड़ी पर हमला किया है. सेना, पुलिस की क्विक रेस्पॉन्स टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं. पिछले दिनों में कश्मीर में बाहरी मजदूरों पर हमले की घटनाओं में इजाफा हुआ है. आज सुबह पुलवामा जिले के त्राल इलाके में आतंकवादियों ने यूपी के एक मजदूर को गोली मारकर घायल कर दिया.


    शोपियां में बिहार के मजदूर की गोली मारकर हत्या
    इससे पहले बीते रविवार को गांदरबल जिले में एक निर्माण स्थल पर आतंकी हमला हुआ था. इसमें 6 बाहरी मजदूरों और एक स्थानीय डॉक्टर की मौत हो गई, जबकि 18 अक्टूबर को शोपियां जिले में आतंकवादियों ने बिहार के एक मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

    गांदरबल में किया था आतंकियों ने हमला
    आतंकवादियों ने ये हमला तब किया था, जब गांदरबल के गुंड में जेड मोड़ टनल परियोजना पर काम कर रहे मजदूर और अन्य कर्मचारी देर शाम अपने शिविर में लौट आए थे. यह घाटी में किसी बड़ी बुनियादी ढांचा परियोजना के निर्माण श्रमिकों पर पहला बड़ा हमला था. ये हमला ऐसे क्षेत्र में हुआ है जहां पिछले एक दशक में आतंकवादियों की मौजूदगी बहुत कम रही है.

    आतंकियों ने रविवार रात 8.30 बजे यह हमला किया था. तब सभी कर्मचारी खाना खाने के लिए मेस में जमा हुए थे. जब कर्मचारी मेस में खाना खा रहे थे, तभी 3 आतंकी वहां पहुंचे और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी थी. इससे पहले की कोई कुछ समझ पाता आतंकी वारदात को अंजाम देने के बाद वहां से फरार हो गए. आतंकियों की फायरिंग में दो गाड़ियां भी जलकर खाक हो गईं थीं.

    Share:

    LAC : सामान्य होने लगे हालात, सेनाओं का डिसइंगेजमेंट शुरू, 4-5 दिनों में शुरू हो जाएगी पेट्रोलिंग

    Fri Oct 25 , 2024
    नई दिल्ली. भारत-चीन (India-China) के बीच समझौते के बाद पूर्वी लद्दाख (Eastern Ladakh) में एलएसी (LAC) पर सेनाओं का डिसइंगेजमेंट (disengagement) यानी सैनिकों की वापसी शुरू हो गई है. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है. डेपसांग और डेमचौक (Depsang and Demchok) में स्थानीय कमांडर डिसइंगेजमेंट पर नजर रख रहे हैं. बुधवार को डेमचौक में दोनों […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved