• img-fluid

    अंकिता ये प्रेम नहीं लव जिहाद है… MP में हिंदू संगठनों ने किया सदबुद्धि यज्ञ, चर्चा में हिंदू लड़की और मुस्लिम लड़के का प्रेम प्रसंग

  • October 24, 2024

    भोपाल: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में हिंदू लड़की और मुस्लिम लड़के (hindu girl and muslim boy) का प्रेम चर्चा में हैं, इस शादी को लेकर पूरे प्रदेश में बवाल मचा हुआ है. इंदौर (Indore) की रहने वाली अंकिता राठौड़ और जबलपुर के रहने वाले एक हस्नैन से शादी करने जा रही है, दोनों के बीच प्रेम प्रसंग है. इसी को लेकर आपत्ति जताते हुए हिंदू संगठनों ने सद्बुद्धि यज्ञ किया है, यह यज्ञ शिव मंदिर में किया गया है. यज्ञ कर हिंदू संगठन के सदस्यों से अंकिता की घर वापसी की प्रार्थना की.

    इस दौरान हिंदू संगठन के कार्यकर्ता हाथों में पोस्टर भी लिए हुए थे. पोस्टर में लिखा था कि ‘जिहादी से बचाना है अंकिता को घर लाना है, फिर नहीं होने देंगे हिन्दू बेटियों के 40 टुकड़े, अंकिता घर लौट आओ ये जिहादी है, अंकिता ये प्रेम नहीं लव जिहाद है,अंकिता की घर वापसी हर हाल में करवाना है.


    यह पूरा मामला हाईकोर्ट तक पहुंच गया है, मामले में कोर्ट ने 22 अक्टूबर को एक आदेश भी दिया है. जानकारी के अनुसार युवक-युवती ने कलेक्ट्रेट में शादी के लिए आवेदन दिया था. इसके साथ ही दोनों ने हाईकोर्ट में सुरक्षी की मांग करते हुए कोर्ट में अर्जी लगाई थी. मामले में कोर्ट में सुनवाई हुई, कोर्ट ने दोनों से अलग से चर्चा भी की. इसके बाद कोर्ट ने इंदौर की रहने वाली अंकिता राठौड़ को 15 दिन के लिए नारी निकेतन भेज दिया. इस दौरान लड़की के परिजन भी लड़की से नहीं मिल सकते हैं. वहीं कोर्ट ने हसनैन को भी पुलिस सुरक्षा देने के निर्देश दिए हैं.

    कोर्ट ने एसपी को निर्देश दिए हैं कि 15 दिन तक लड़की से किसी को मिलने न दिया जाए. जब कोर्ट में सुनवाई चल रही थी तब लड़की के परिजन भी कोर्ट में मौजूद थी. हाइकोर्ट परिसर में युवती की मां रोने लगी. लेकिन लड़की ने माता-पिता से मिलने और बातचीत करने से साफ इंकार कर दिया.

    कथित लव जिहाद के इस मामले को लेकर तेलंगाना के विधायक टी राजा ने भी विरोध जताया है. उन्होंने मामले को लेकर एक वीडियो जारी किया था. टी राजा ने कहा कि यह शादी लव जिहाद के तहत हो रही है, इसको लेकर तमाम हिंदू संगठन सामने आएं और इस शादी को रुकवाने की पुरजोर कोशिश करें.

    Share:

    जम्मू-कश्मीर में सेना के वाहन पर आतंकी हमला, 5 जवान घायल

    Thu Oct 24 , 2024
    गुलमर्ग: जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग के पास सेना की गाड़ी पर आतंकवादियों के हमले की घटना सामने आई है, जानकारी के मुताबिक इस हमले में 5 जवान घायल हो गए हैं. आतंकी हमला नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास गुलमर्ग में बोटापाथर के नागिन इलाके में हुआ है. आतंकवादियों के इस हमले में 5 जवान घायल हो […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved