• img-fluid

    वाराणसी से प्रयागराज तक अपनी सेवाएं प्रदान करेगा फाइव स्टार सुविधाओं से लेस बंगाल क्रूज

  • October 24, 2024


    वाराणसी । फाइव स्टार सुविधाओं से लेस बंगाल क्रूज (Bengal Cruise equipped with Five Star Facilities) वाराणसी से प्रयागराज तक (From Varanasi to Prayagraj) अपनी सेवाएं प्रदान करेगा (Will provide its Services) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में गंगा विलास के सफल संचालन के बाद अब बंगाल क्रूज रिवर टूरिज्म में नई चमक लाने जा रहा है। यह क्रूज फाइव स्टार होटल जैसी सुविधाएं प्रदान करेगा, जिससे पर्यटकों को पूर्वांचल के अद्वितीय अनुभव का अहसास होगा।

    बंगाल क्रूज वाराणसी आ चुका है, वह अब प्रयागराज तक अपनी सेवाएं प्रदान करेगा । यह क्रूज पहली बार फाइव स्टार सुविधाओं के साथ चलने वाला है और यह वाराणसी से लेकर चुनार, मिर्जापुर और बलिया तक का सफर करेगा। इस क्रूज में विभिन्न प्रकार के कमरे उपलब्ध हैं, जिनमें डीलक्स, सुपर डीलक्स और सिंगल बेड रूम शामिल हैं। कुल बीस वातानुकूलित कमरे हैं, जो पर्यटकों को गंगा का मनमोहक दृश्य देखने की सुविधा देते हैं। यहां का शानदार रेस्टोरेंट बनारसी जायकों से भरपूर है, और क्रूज की छत पर बैठकर लहरों के साथ चलने का अनुभव भी पर्यटकों के लिए विशेष आकर्षण का केंद्र होगा।

    क्रूज संचालक राज सिंह ने बताया कि इस क्रूज में पर्यटकों को बिल्कुल नया अहसास होगा। इस क्रूज में 20 कमरे हैं, जिसमें 40 लोग रह पाएंगे। इस क्रूज से पर्यटकों को बनारस, मिर्जापुर और प्रयागराज तक का सफर कराया जाएगा। इस क्रूज में 4 दिन के सफर का पैकेज तैयार किया गया है। इस सफर के लिए क्रूज को बजट फ्रेंडली तैयार किया गया है , चार दिन का सफर लगभग चालीस हज़ार में ही पूरा हो जाएगा , जिसमें खाना पीना शामिल है, वाराणसी से डिब्रूगढ़ तक राजमहल क्रूज का संचालन करने वाली कम्पनी ही इसका संचालन कर रही है। इस क्रूज से लोकल वॉटरवेज माध्यम से पर्यटन को बढ़ावा देना हैे।

    आईडब्ल्यूएआई के कार्यालय प्रभारी आरसी पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रिवर टूरिज्म को नई दिशा देने में लगे हुए हैं। गंगा विलास के माध्यम से विभिन्न प्रदेशों को जोड़ा गया है, और अब बंगाल क्रूज के जरिए उत्तर प्रदेश के प्रमुख गंगा से सटे शहरों को जोड़ा जाएगा। इससे लोकल फॉर वोकल उत्पादों को भी नई पहचान मिलेगी।

    Share:

    MP में शीतकालीन सत्र की तैयारियां शुरू, 10 दिन का हो सकता है सत्र, अनुपूरक बजट की चर्चा

    Thu Oct 24 , 2024
    भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा के शीतकालीन सत्र (winter session of the assembly) की तैयारियां शुरू हो गई हैं. दिसंबर में शुरू होने वाले सत्र में कई अहम प्रस्ताव पास हो सकते हैं, जबकि इसी दौरान अनुपूरक बजट (supplementary budget) भी आ सकता है. माना जा रहा है कि विधानसभा का शीतकालीन सत्र […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved