• img-fluid

    एय‍रपोर्ट पर कहती रही मैं इंड‍ियन हूं… हसीना के डॉक्‍यूमेंट से खुल गया सारा भेद

  • October 24, 2024

    हैदराबाद: साल 2015 में अवैध रूप से भारत में एंट्री करके और फर्जी डॉक्‍यूमेंट बनाने वाली 29 साल की बांग्‍लादेशाी मह‍िला को एयरपोर्ट से अरेस्‍ट क‍िया गया है. बताया जा रहा है क‍ि 29 वर्षीय बांग्लादेशी महिला को ओमान के मस्कट से लौटते समय शमशाबाद स्थित राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पकड़ा गया है.

    दिल्ली के पांडव नगर की रहने वाली यात्री सोनाली बल्लव 16 अक्टूबर को फ्लाइट 6ई-1274 से हैदराबाद पहुंची थी. उसकी इमिग्रेशन जांच के दौरान इमिग्रेशन ब्यूरो के अधिकारी को उसकी पहचान पर संदेह हुआ. आगे की जांच में पता चला कि सोनाली भारतीय नागरिक नहीं थी, जैसा कि उसके पासपोर्ट में दावा किया गया था, बल्कि वह बांग्लादेशी नागरिक सोनाली थी, जो बांग्लादेश के मानिकगंज सदर की रहने वाली अय्यूब अली की बेटी थी.


    जांच के बाद में सोनाली ने पश्चिम बंगाल में पेट्रापोल-बेनापोल सीमा के माध्यम से 2015 में अवैध तरीके से भारत में घुसने की बात कबूल की. 29 वर्षीय सोनाली ने दावा किया कि वह लक्ष्मी कांत बल्लव नामक एक भारतीय से शादी करने के बाद दिल्ली में बस गई और उसने धोखाधड़ी से पैन कार्ड, वोटर आईडी, आधार कार्ड और पासपोर्ट हासिल कर लिया. अधिकारियों का मानना ​​है कि सोनाली ने पकड़े जाने से बचने के लिए अपने सामान्य स्थान दिल्ली के बजाय हैदराबाद को अपने एंट्री प्‍वाइंट के रूप में चुना.

    हालांकि, उसकी योजना विफल हो गई क्योंकि आव्रजन अधिकारियों ने स्क्रीनिंग प्रक्रिया के दौरान विसंगतियों को देखा. पासपोर्ट अधिनियम, विदेशी अधिनियम और भारत न्याय संह‍िता के तहत मामला दर्ज किया गया है. हैदराबाद पुलिस ने यह पता लगाने के लिए भी जांच शुरू की है कि सोनाली ने दिल्ली में नकली दस्तावेज कैसे हासिल किए और क्या वह अवैध सीमा पार करने की सुविधा देने वाले बड़े नेटवर्क का हिस्सा थी. पुलिस यह भी जांच कर रही है कि क्या उसके साथ अन्य व्यक्ति भी सीमा पार कर गए थे.

    Share:

    JDU- जहां दारू अनलिमिटेड, RJD- राष्ट्रीय जहरीला दल; बिहार में शुरू हुई फुल फॉर्म वाली सियासत

    Thu Oct 24 , 2024
    पटना: बिहार (Bihar) में सोशल मीडिया पॉलिटिक्स (Politics) और पोस्टर वार (Poster War) सियासत की सियासत तो आपने सुनी होगी लेकिन, अब बिहार में फुलफॉर्म वाली राजनीति का दौर शुरू हो गया है. दरअसल आरजेडी (RJD) और जेडीयू (JDU) की ओर से एक दूसरी की पार्टी का फुलफॉर्म बताकर सियासी हमले किए जा रहे हैं. […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved