• img-fluid

    महाराष्ट्र : पिंपरी चिंचवड़ में पानी की टंकी का एक हिस्सा गिरने से तीन लोगों की मौत, सात घायल

  • October 24, 2024

    मुंबई. पिंपरी चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) के भोसारी में पानी की टंकी (water tank) का एक हिस्सा गिरने (collapsed) से तीन लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में जान गंवाने वाले सभी मजदूर थे। पुलिस (Police) घटनास्थल पर मौजूद है।


    महाराष्ट्र के पुणे जिले में आज (24 अक्टूबर) एक बड़ा हादसा हो गया. पिंपरी चिंचवड़ के भोसारी इलाके में पानी की टंकी गिरने से तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई और सात घायल हो गए. हादसे का शिकार हुए सभी मजदूर बिहार और झारखंड के रहने वाले है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना पर अतिरिक्त पुलिस आयुक्त वसंत परदेशी की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा कि एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के लेबर कैंप में घटना हुई है.

    वसंत परदेशी ने बताया कि सुबह छह बजे के करीब के सभी मजदूर पानी की टंकी के पास नहा रहे थे. तभी अचानक पानी के दबाव के कारण टंकी ढह गई. पुलिस मामले की जांच करने में जुटी है.

    मजदूरों के नहाने के दौरान हुआ हादसा
    बताया जा रहा है कि जमीन से करीब 12 फीट की ऊंचाई पर पानी की टंकी बनाई गई थी. सुबह काम पर जाने से पहले मजदूर टंकी के पास लगे नल पर नहाने के लिए आए थे. तभी अचानक टंकी टूटकर नीचे गिर गई और वहां नहा रहे मजदूर उसके नीच दब गए. मजदूरों के इस कैंप में बिहार-झारखंड के अलावा बंगाल, यूपी और अन्य राज्यों के करीब 1 हजार से ज्यादा मजदूर रह रहे हैं. कुछ मजदूर तो यहां 4-5 दिन पहले ही आए हैं.

    मजदूरों के नहाने के लिए पानी के टंकी के पास 20-25 नल लगाए गए हैं. इसके साथ ही 60 के करीब शौचालय भी बनाए गए हैं. मजूदर सुबह 8 बजे अपने काम पर निकल जाते हैं. हादसे का शिकार हुए मजदूर भी वहां नहाने के लिए गए थे.

    नवी मुंबई में अवैध रूप से रह रहे तीन बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार
    महाराष्ट्र पुलिस ने अवैध रूप से भारत में रहने के आरोप में नवी मुंबई से तीन बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। गुप्त सूचना के आधार पर नवी मुंबई एटीएस ने तलोजा इलाके में एक आवासीय परिसर में छापेमारी की। तलोजा थाने के एक अधिकारी ने बताया कि उन्होंने एक बांग्लादेशी दंपति और 35 वर्ष की एक अन्य महिला को पकड़ा, जो नवी मुंबई के एक फ्लैट में अवैध रूप से रह रहे थे।

    Share:

    विक्रांत मैसी की 'द साबरमती रिपोर्ट' का मोशन पोस्टर जारी, टीजर की रिलीज डेट का भी खुलासा

    Thu Oct 24 , 2024
    डेस्क। विक्रांत मैसी अपनी अपकमिंग फिल्म ‘द साबरमती रिपोर्ट’ को लेकर चर्चा में हैं। फिल्म की कुछ झलकियां पहले ही जारी हो चुकी हैं, जिसके बाद से दर्शकों को उत्साह के साथ फिल्म का बेसब्री से इंतजार है। वहीं, अब दर्शकों के बीच चर्चा पैदा करने के लिए फिल्म के निर्माताओं ने फिल्म से जुड़ी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved