• img-fluid

    ‘फेमिना मिस इंडिया 2024’ : अब मिस वर्ल्ड बनने के सपने देख रही अंकिता पोरवाल

  • October 24, 2024

    उज्‍जैन। देश के सबसे बड़े ब्यूटी पेजेंट ‘फेमिना मिस इंडिया 2024’ (‘Femina Miss India 2024) की विजेता निकिता पोरवाल (Nikita Porwal) चुनी गई है। देश की 29 सुंदरियों में से निकिता पोरवाल को मिस इंडिया चुना गया। अपनी इस चीज पर निकिता ने खुशी जताई है। उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा है कि यह सिर्फ उनका सपना नहीं है, बल्कि यह उनकी किस्मत भी है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अगर इंसान कुछ ठान ले, तो भगवान भी रास्ते बना देता है।

    निकिता पोरवाल ने एजेंसी से बातचीत में कहा, ‘ये सिर्फ मेरा सपना नहीं है, बल्कि मेरी खुशनसीबी भी है कि मुझे ये ताज मिला… मेरी कड़ी मेहनत और मेरे माता-पिता की कड़ी मेहनत इस सपने के पीछे रही है। मैं उज्जैन से हूं और यहां से आज तक कोई मिस इंडिया नहीं चुनी गई। यहां गाइड करने के लिए कोई नहीं है। लेकिन, जब आप एक बार ठान लेते हैं, तो भगवान भी आपके लिए रास्ते बनाता है’।



    निकिता का कहना है, ‘फेमिना मिस इंडिया का जो ये ताज है, इसके मिलने पर ये कहना तो शायद सही नहीं होगा कि ऐसे ही किसी दिन सोचा और मुझे ताज मिल गया, और पता नहीं कैसे मिल गया। इसके पीछे बहुत सारा खून-पसीना, बहुत सारा सब्र और भगवान पर भरोसे के साथ मिला है’।

    निकिता ने आगे कहा, ‘जब आप सपना देखते हैं तो उसमें एक लॉजिक जरूर होता है कि इस वजह से आप ये सपना पूरा नहीं कर सकते। मेरा देखिए तो मैं उज्जैन से थी और किसी ने किया नहीं ता मिस इंडिया। मेरे ऊपर उतने लोगों का हाथ नहीं था कि गाइड कर सकें कि मिस इंडिया में क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए। जब आप ठान लेते हैं तो ऊपर वाला अपने आप रास्ते बनाता जाता है, ऊपर वाले से ऊपर तो कुछ है नहीं’।

    इस साल अगस्त में निकिता को फेमिना मिस इंडिया मध्य प्रदेश का खिताब भी मिला। मिस इंडिया निकिता पोरवाल ने ग्रेजुएशन तक पढ़ाई की है। उन्हें ड्रामा, पेंटिंग, लेखन और फिल्में देखने का शौक है। ड्रामा के प्रति निकिता की रुचि इतनी है कि उन्होंने नेशनल ही नहीं, इंटरनेशनल स्तर पर भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। निकिता रामलीला में माता सीता और श्रीकृष्ण लीला में राधा का किरदार भी निभा चुकी हैं।

    Share:

    इंदौर : पाकीजा की छत पर चले निगम के हथौड़े...

    Thu Oct 24 , 2024
    इंदौर। आज सुबह-सुबह नगर निगम (municipal corporation) की टीम ने रीगल चौराहा (Regal Square) स्थित पाकीजा शोरूम (Pakeeza Showroom) की ऊपरी मंजिल पर संयुक्तिकरण किए गए अवैध निर्माण (Illegal construction) को ढहाने की कार्रवाई की। पूरी छत पर बड़े गोडाउन से लेकर कई कमरे बना लिए गए थे, जिन्हें रिमूवल टीम (Removal Team) के कर्मचारियों […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved