• img-fluid

    मुश्किलों में घिरे जस्टिन ट्रूडो, खुद की पार्टी ने उनके खिलाफ खोला मोर्चा, सर्वे दिखा रहे चुनाव में बुरी हार

  • October 24, 2024

    नई दिल्‍ली । भारत (India) के साथ तनावपूर्ण रिश्तों के बीच कनाडा (Canada) में भी प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Prime Minister Justin Trudeau) घिरते नजर आ रहे हैं। खबर है कि ट्रूडो की पार्टी के नेताओं ने ही उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और पद से हटाए जाने की मांग कर रहे हैं। हालांकि, मौजूदा स्थिति में ट्रूडो की कप्तानी को खतरा नजर नहीं आ रहा है। खास बात है कि हाल ही में जारी एक रिसर्च पोल में लिबरल पार्टी (Liberal Party) कंजर्वेटिव से काफी पिछड़ती दिख रही है।

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कुछ लिबरल विधायक चुनाव में खराब प्रदर्शन के लिए ट्रूडो को जिम्मेदार बता रहे हैं। 15 अक्टूबर को ही जारी नैनोज रिसर्च पोल के आंकड़े बता रहे हैं कि कंजर्वेटिव्स को 39 फीसदी पब्लिक सपोर्ट है। जबकि, लिबरल्स के मामले में यह संख्या 23 प्रतिशत है। वहीं, न्यू डेमोक्रेट्स को 21 फीसदी जनता का समर्थन मिलता दिख रहा है। अगर नतीजे यही रहे, तो कंजर्वेटिव आसानी से बहुमत हासिल कर सकती है।


    अक्टूबर 2025 के अंत तक कनाडा में चुनाव होने हैं। इधर, ट्रूडो लगातार इस बात पर जोर दे रहे हैं कि वह अगले चुनाव में भी लिबरल्स की अगुवाई करेंगे।

    लामबंद हो रहे नेता
    खबर है कि पार्टी के 153 विधायकों में से 24 ने ट्रूडो को हटाए जाने की मांग के साथ पत्र लिखा है। पार्टी के एक विधायक वेन लॉन्ग का कहना है कि अगर दल को नया नेता मिलता है, तो कंजर्वेटिव्स को हराया जा सकता है। उन्होंने बढ़ती कीमतों को आवास संकट के आरोप भी ट्रूडो पर लगाए। दरअसल, जून और सितंबर में दो बड़ी संसदीय सीटें गंवाने के बाद ट्रूडो के खिलाफ नेताओं का गुस्सा भड़कने लगा था।

    क्यों नहीं हटाए जा सकते ट्रूडो
    तमाम कोशिशों के बाद भी ट्रूडो को हटाया जाना आसान नहीं है। कनाडा में पार्टी के प्रमुखों का चुनाव के लिए एक खास सम्मेलन आयोजित होता है, जहां सदस्य नेता चुनते हैं।

    Share:

    बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामले में पुलिस ने अब तक 14 को किया गिरफ्तार, मुख्‍य शूटर अब भी फरार

    Thu Oct 24 , 2024
    मुंबई । पुलिस ने एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddiqui) हत्याकांड में और चार लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया है। इनमें हरियाणा (Haryana) का एक निवासी भी शामिल है, जिस पर शूटर और साजिश के मास्टरमाइंड के बीच अहम कड़ी होने का संदेह है। मंगलवार शाम 29 वर्षीय अमित कुमार (Amit Kumar) को हरियाणा और […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved