• img-fluid

    NPCI ने Paytm को दी नए UPI यूजर जोड़ने की मंजूरी

  • October 23, 2024

    नई दिल्ली। नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (National Payments Corporation of India.- NPCI) ने पेटीएम (Paytm) को नए UPI यूजर को जोड़ने की मंजूरी दे दी है। पेटीएम (Paytm) के अनुसार सभी प्रक्रियात्मक दिशा-निर्देशों और सर्कुलर का पालन करने के बाद यह मंजूरी मिली है। इस कदम से पेटीएम को राहत मिलने की उम्मीद है, जिसे इस साल की शुरुआत में पेटीएम ऐप पर नए यूपीआई यूजर्स (UPI users.) को जोड़ने में सहयोगी कंपनी पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (Paytm Payments Bank Limited.-PPBL) पर रिजर्व बैंक के प्रतिबंधों के बाद झटका लगा था।


    नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने मार्च में पेटीएम को यूपीआई में थर्ड-पार्टी एप्लिकेशन प्रोवाइडर (TPAP) के रूप में भाग लेने की मंजूरी दी थी। एनपीसीआई ने कंपनी को चार बैंकों एसबीआई, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक और यस बैंक के जरिए से यूपीआई लेनदेन जारी रखने की मंजूरी दी।

    Share:

    जामिया यूनिवर्सिटी में दिवाली कार्यक्रम के दौरान बवाल, दूसरे पक्ष पर दिए बुझाने, रंगोली मिटाने के आरोप

    Wed Oct 23 , 2024
    नई दिल्ली। जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (Jamia Millia Islamia University) के परिसर में मंगलवार को छात्रों के एक समूह की ओर से दिवाली कार्यक्रम (Diwali programme) के दौरान बवाल हो गया। बताया जाता है कि छात्रों ने पहले से सुनिश्चित इलाके में दिए जलाए थे। इस दौरान रंगोली प्रतियोगिता (Rangoli competition) का आयोजन भी किया […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved