• img-fluid

    कांग्रेस ने मांगा मोहन यादव सरकार के दस महीनों का हिसाब? जीतू पटवारी ने पूछे ये 10 सवाल

  • October 22, 2024

    भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विपक्ष सरकार पर लगातार हमलावर है. कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jeetu Patwari) ने मोहन यादव (Mohan Yadav) सरकार से 10 महीने का लेखा जोखा मांगा है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में बनी बीजेपी (BJP) सरकार को 10 महीने हो गये. सरकार कांग्रेस के 10 सवालों का जवाब दे.

    जीतू पटवारी ने केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि किसानों के मुद्दे पर केंद्रीय कृषि मंत्री से बात करना चाहता हूं. पांच सप्ताह से मुलाकात की कोशिश के बावजूद मिलने का समय नहीं मिल रहा है.

    प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “मैं खुद किसान का बेटा हूं. केंद्रीय कृषि मंत्री तक किसान का दर्द पहुंचाना चाहता हूं. मुलाकात होने पर केंद्रीय मंत्री को सुझाव दूंगा.” जीतू पटवारी ने कहा कि बीजेपी किसान हित की बात करती है. सच्चाई है कि बीजेपी सरकार में किसानों का ज्यादा शोषण हो रहा है. उन्होंने प्रदेश में कानून व्यवस्था का मुद्दा उठाते हुए कहा कि आज सिंगरोली में 6 साल की बेटी से घिनौनी वारदात हुई. जीतू पटवारी ने कहा कि कांग्रेस ने 20 दिनों का बेटी बचाव अभियान चलाया. बीजेपी की सरकार बेटियों की सुरक्षा पर बात नहीं करती है.


    उन्होंने पूछा कि 10 महीने में बहनों को 3000 क्यों नहीं दिया गया. किसानों से 31 सौ रुपये धान और 27 सौ रुपये गेहूं का किया वादा क्यों पूरा नहीं हुआ. जीतू पटवारी ने पूछा कि युवाओं को रोजगार देने की जगह नशे की लत क्यों लगाई गई. किसानों को खाद संकट से मुक्ति कब मिलेगी. अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के बैकलॉग पदों पर भर्ती क्यों नहीं हुई.

    सरकार ने महिला अपराध रोकने के लिए क्या किया. शिवराज सरकार के कार्यकाल की 33 योजनाओं को क्यों बंद किया गया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने पंचायतों के अधिकारों में कटौती का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने पूछा कि अतिथि विद्वानों और शिक्षकों को नियमति कब सरकार करेगी. आदिवासी अत्याचार के मामले में मध्य प्रदेश अव्वल क्यों है. जीतू पटवारी ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार माफिया राज को बढ़ावा दे रही है.

    Share:

    प्रियंका गांधी वायनाड लोकसभा उपचुनाव के लिए नामांकन करेंगी दाखिल, सोनिया गांधी केरल के लिए रवाना

    Tue Oct 22 , 2024
    नई दिल्ली: कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने कल यानी 23 अक्टूबर को वायनाड लोकसभा उपचुनाव के लिए अपनी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए केरल के लिए रवाना हो गई हैं. प्रियंका गांधी इस उपचुनाव में कांग्रेस की ओर से उम्मीदवार होंगी और उनकी उम्मीदवारी को पार्टी के लिए […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved