• img-fluid

    Israel lebanon War: हिजबुल्लाह ने इजरायल की राजधानी तेल अवीव पर दागे 20 रॉकेट

  • October 22, 2024

    तेल अवीव. इजरायल (Israel) और लेबनान ( Lebanon) के बीच जारी संघर्ष के बीच हिजबुल्लाह (Hezbollah) ने दावा किया है कि उन्होंने तेल अवीव (Tel Aviv) पर मिसाइल (Missile) से हमला किया है. अपने बयान में ईरान (Iran) समर्थित समूह ने कहा कि उसने इजरायल की राजधानी में स्थित निरीट क्षेत्र पर मिसाइलों से हमला किया है. टेलीग्राम पर एक पोस्ट में लेबनानी समूह ने कहा कि उन्होंने हलिया हमला गाजा में फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता और लेबनानी लोगों की रक्षा के समर्थन में किया है. हिजबुल्लाह का बयान अल जज़ीरा की सनद एजेंसी द्वारा सत्यापित वीडियो के बाद आया है.

    रिपोर्ट के मुताबिक हवाई हमले के दौरान तेल अवीव में चारो तरफ सायरन बज उठे. फिलहाल हमले में किसी के घायल होने की रिपोर्ट नहीं है. इजरायली मीडिया रिपोर्टों के हवाले से अल जज़ीरा ने बताया कि हिजबुल्लाह द्वारा हवाई हमले किए जाने के बाद बेन गुरियन हवाई अड्डे पर सभी हवाई यातायात रोक दिया गया है और इजरायली सेना ने तेल अवीव क्षेत्र में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी है.


    इजरायली सेना ने पुष्टि की है कि हिजबुल्लाह ने कम से कम 20 रॉकेट तेल अवीव की तरफ दागे हैं. आसमन ने उड़ते रॉकेट का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

    सैन्य खुफिया यूनिट पर भी किया हमला
    इजरायली मीडिया ने पुलिस के हवाले से बताया कि उत्तरी इजरायली शहर मागन माइकल में इंटरसेप्टर के टुकड़े गिरे, जिससे एक इमारत के साथ-साथ वाहनों को भी नुकसान पहुंचा. हिजबुल्लाह ने कहा कि उसने मिसाइल हमले से तेल अवीव के उपनगरीय इलाके में स्थित सैन्य खुफिया यूनिट 8200 के गिलोट बेस को निशाना बनाया. उन्होंने यह भी कहा कि उसने हाइफ़ा के पास एक नौसैनिक अड्डे को निशाना बनाया.

    Share:

    MP : देशविरोधी नारे पर फैजान की सजा की पहली किश्त ऐसे हुई पूरी, 21 बार भारत माता की जय और दी तिरंगे को सलामी

    Tue Oct 22 , 2024
    भोपाल. हाल में मध्य प्रदेश (MP) हाई कोर्ट (High Court) ने पाकिस्तान (Pakistan) के समर्थन में नारे लगाने वाले आरोपी को अनोखी शर्त पर जमानत (Bail) दी थी. अदालत ने आदेश में कहा था कि मुकदमे की समाप्ति तक हर महीने आरोपी को दो बार भोपाल पुलिस थाने में आकर राष्ट्रीय ध्वज (National flag) को […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved