• img-fluid

    वित्त मंत्रालय ने पांच और सरकारी बैंकों को दी CGM पद सृजित करने की मंजूरी

  • October 22, 2024

    नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank of Maharashtra), सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) एवं यूको बैंक (UCO Bank) समेत पांच और राष्ट्रीयकृत बैंकों (Five more Nationalized Banks) में मुख्य महाप्रबंधक (सीजीएम) का पद सृजित करने को मंजूरी दे दी है। यह पद निदेशक मंडल स्तर से नीचे होगा। इसके अलावा, इंडियन ओवरसीज बैंक और पंजाब एंड सिंध बैंक भी अपने महाप्रबंधकों को सीजीएम के पद पदोन्नत कर सकेंगे।


    इससे पहले, 11 सरकारी बैंकों में से छह में ही सीजीएम के पद थे। वित्त मंत्रालय ने कहा, 31 मार्च, 2023 तक बैंकों के कारोबार के आधार पर सीजीएम की संख्या संशोधित की गई है। इसके तहत हर चार महाप्रबंधक के लिए एक सीजीएम होगा। संशोधन के साथ सभी 11 सरकारी बैंकों में सीजीएम पदों की संख्या 80 से बढ़कर 144 हो गई है।

    मंत्रालय ने कहा, पद सृजित करते हुए वित्त मंत्री ने उन बैंकों में सीजीएम की मौजूदा संख्या में वृद्धि को भी मंजूरी दे दी है, जिनमें पहले से इस स्तर के पद हैं। इस कदम से बैंकों की प्रशासनिक संरचना, निगरानी और दक्षता में वृद्धि होगी।

    Share:

    पाकिस्तान: बेटे ने अपने परिवार की 4 महिलाओं का किया कत्ल, ये थी वजह

    Tue Oct 22 , 2024
    कराची: पाकिस्तान के कराची में एक ही परिवार की चार महिलाओं की हत्या का खुलासा पुलिस ने किया है. जिला सिटी के एसपी अरिफ अजीज ने बताया कि आरोपी बिलाल, जो तलाकशुदा है, एक महिला के साथ प्यार करता था. उस महिला के परिवार ने बिलाल से शादी से पहले एक अलग घर की मांग […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved