• img-fluid

    पुणे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खबर, घुटने में चोट के बाद ऋषभ पंत पूरी तरह फिट

  • October 22, 2024

    पुणे । पुणे टेस्ट मैच (pune test match)से पहले टीम इंडिया (Team India)के लिए एक गुड न्यूज सामने आई है। न्यूजीलैंड के खिलाफ (against New Zealand)जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज(Three match test series) के पहले मुकाबले के दौरान भारतीय टीम (Indian Team)के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Wicketkeeper batsman Rishabh Pant)चोटिल हो गए थे। उन्होंने बेंगलुरु टेस्ट मैच में विकेटकीपिंग सिर्फ कुछ ही समय की। उनकी जगह ध्रुव जुरेल विकेटकीपर के तौर पर नजर आए थे, लेकिन बल्लेबाजी के लिए वे दूसरी पारी में भी उतरे और 99 रनों की पारी खेली। अब पंत से जुड़ी अच्छी खबर ये है कि वे पुणे टेस्ट मैच के लिए फिट हैं और प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह पर कोई खतरा नहीं है।


    बेंगलुरु टेस्ट मैच में चोटिल हुए ऋषभ पंत को पुणे टेस्ट मैच के लिए फिट घोषित किया गया है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट की मानें तो ऋषभ पंत को भारतीय पारी के दूसरे दिन इंजेक्शन लेने के बाद दर्द महसूस हुआ। हालांकि, ऋषभ पंत अब पूरी तरह से स्वस्थ हैं और 24 अक्टूबर से पुणे में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध हैं। दिसंबर 2022 में कार एक्सीडेंट में ऋषभ पंत को जिस घुटने में चोट लगी और उसका ऑपरेशन उनको करवाना पड़ा था, उसी घुटने में रविंद्र जडेजा की गेंद उनको विकेटकीपिंग करते हुए लगी थी, जिसके कारण वे मैदान से बाहर चले गए थे।

    हालांकि, अच्छी बात ये थी कि बाएं हाथ के इस तेजतर्रार बल्लेबाज ने भारत की दूसरी पारी में भी बल्लेबाजी की और 105 गेंदों पर 99 रन बनाए, लेकिन वह इस पारी के दौरान 100 प्रतिशत सहज नहीं दिखे और कई बार विकेटों के बीच लड़खड़ाते हुए नजर आए। इसके बाद वे चौथी पारी में विकेटकीपिंग के लिए नहीं आए तो संदेह पैदा हो गया था कि क्या वे पूरी तरह फिट हैं? अब दूध का दूध और पानी का पानी हो गया है। यही कारण है कि टीम में दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए एक बदलाव हुआ है और उसमें पंत की चोट का कोई भी जिक्र नहीं हुआ है।

    Share:

    UP : प्रो. किरणपाल सिंह का निधन, मुलायम सरकार में रहे थे मंत्री, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

    Tue Oct 22 , 2024
    बुलंदशहर । उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रो. किरणपाल सिंह (Prof. Kiranpal Singh) का सोमवार को 81 साल की उम्र में निधन (passed away) हो गया है. वह समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (mulayam singh yadav) के नेतृत्व वाली यूपी सरकार में मंत्री थे. उनका मेरठ के एक अस्पताल में […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved