• img-fluid

    UP : प्रो. किरणपाल सिंह का निधन, मुलायम सरकार में रहे थे मंत्री, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

  • October 22, 2024

    बुलंदशहर । उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रो. किरणपाल सिंह (Prof. Kiranpal Singh) का सोमवार को 81 साल की उम्र में निधन (passed away) हो गया है. वह समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (mulayam singh yadav) के नेतृत्व वाली यूपी सरकार में मंत्री थे. उनका मेरठ के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था.


    किरणपाल सिंह बुलंदशहर जिले के धमेड़ा कीरत गांव के निवासी थे और वर्तमान में राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) में थे. सीएम योगी ने किरणपाल सिंह के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने कहा शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की और दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना की.

    यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री रह चुके हैं किरणपाल
    किरणपाल सिंह ने उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा मंत्री के रूप में कार्य किया था. बयान में कहा गया है कि वह वर्तमान में रालोद के राष्ट्रीय सचिव थे. वह अगौता विधानसभा सीट से पांच बार चुनाव जीत चुके हैं. उन्होंने पहली बार 1980 में चुनाव जीता था. 2009 में परिसीमन के बाद अगौता सीट को बुलंदशहर सदर सीट में मिला दिया गया.

    राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार
    उनके पार्थिव शरीर को सिंह के घर लाया गया, जहां जन प्रतिनिधियों समेत बड़ी संख्या में लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसके बाद शव को उनके पैतृक गांव ले जाया गया जहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया.

    Share:

    Pune: शिवसेना विधायक के बेटे की कार से 5 करोड़ रुपये जब्त, हिरासत में चार लोग

    Tue Oct 22 , 2024
    पुणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) में पुणे (Pune) जिले के खेड़ शिवपुर इलाके में एक निजी वाहन से बड़ी मात्रा में पैसे जब्त किए गए हैं. शुरुआती जानकारी में सामने आया है कि जब्त की गई रकम चार से पांच करोड़ रुपये (Rs 5 crore) है. यह गाड़ी पुणे से कोल्हापुर (Kolhapur) जा रही थी. यह मामला […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved