• img-fluid

    UP: बुलंदशहर में सिलेंडर ब्लास्ट, धमाके से जमींदोज हुआ दो मंजिला घर, तीन महिलाओं सहित 6 की मौत

  • October 22, 2024

    बुलंदशहर। बुलंदशहर(Bulandshahr) के सिकंदराबाद कस्बे की आशापुरी कॉलोनी में सोमवार रात ऑक्सीजन सिलिंडर (oxygen cylinder)  फटने से दो मंजिला मकान (two-storey house) ध्वस्त हो गया, जिसके मलबे में परिवार के 26 लोग दब गए। हादसे में परिवार के मुखिया, उनकी पत्नी, बेटी और दो बेटों समेत छह लोगों की मौत हो गई। दो को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। देर रात मलबे में दबे 17 लोगों को निकालने के लिए फायर ब्रिगेड और एसडीआरएफ (SDRF) के जवान जुटे हुए थे। डीएम ने बताया कि मलबे में दबे परिवार के 10 सदस्य पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

    गुलावठी रोड स्थित आशापुरी कॉलोनी में राजुद्दीन रहते हैं। राजुद्दीन लिंटर में लगने वाली शटरिंग का काम करते हैं। बताया जा रहा है कि राजुद्दीन की पत्नी रुखसाना की तबियत खराब चल रही थी, जिसके चलते वह निजी अस्पताल में भर्ती थी। सोमवार शाम को ही उन्हें अस्पताल से घर शिफ्ट किया गया था। बताया जा रहा है कि घर लाने के बाद रुखसाना को सांस लेने में समस्या होने लगी, जिसके चलते घऱ पर ही ऑक्सीजन लगाने की प्रक्रिया शुरू की गई।


    सिलिंडर लगाने के दौरान अचानक सिलिंडर में विस्फोट हो गया। जिसके चलते पूरा दो मंजिला मकान धराशायी हो गया। हादसे में राजुद्दीन के साथ उनकी पत्नी, बेटा सिराजु, शाहरुख, सोहना, आसमोहम्मद और सलमान, पुत्र वधू चांदनी, नसरीन, यासमीन, अंजुम के साथ सिराजु के पांच, शाहरुख के तीन, आसमोहम्मद के तीन, सोहना के दो, बेटी तमन्ना और उनके दो बच्चे भी दब गए।

    बताया जा रहा है कि हादसे के बाद मौके पर पहुंचे लोगों ने मलबे से राजुद्दीन और एक बच्ची को निकालकर अस्पताल में भर्ती किया है, लेकिन चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। एसडीएम-सीओ समेत अन्य अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर राहत बचाव कार्य तेजी से शुरू कराया है।

    विस्फोट की आवाज से सहम गए पड़ोसी
    सोमवार रात करीब आठ बजे जब आशापुरी कॉलोनी स्थित मकान में विस्फोट हुआ तो पड़ोसियों के साथ कॉलोनी के लोग सहम उठे। स्थिति यह हुई कि धमाके की आवाज के बाद एकाएक लोग घरों से बाहर निकले और मौके की ओर दौड़े। हादसे की सूचना पुलिस को दी गई और लोगों ने राहत कार्य शुरू किया।

    लिंटर का मलबा भारी होने के कारण लोगों के प्रयास के बाद भी अपेक्षित सफलता नहीं मिली। कॉलोनी निवासी राशिद ने बताया कि विस्फोट की आवाज ऐसी लगी मानो किसी ने बम गिरा दिया हो। काफी दूर तक मकानों ऐसा महसूस हुआ, जैसे भूकंप आया है। बदहवास स्थिति में लोग घरों से बाहर निकले तो हादसे की जानकारी हुई।

    मरने वालों के नाम
    हिफजा तीन साल पुत्री रिजवान
    तमन्ना 24 वर्ष पत्नी रिजवा
    रुकसाना 45 वर्ष पत्नी राजुद्दीन
    राजुद्दीन 58 पुत्र मंगतराम
    सलमान 11 वर्ष पुत्र राज़ुद्दीन
    आस मोहम्मद (24) पुत्र राजुद्दीन

    Share:

    हरियाणा सरकार ने पराली जलाने पर अंकुश लगाने उठाया कड़ा कदम, 38 किसानों के MSP पर फसल बेचने पर लगाई रोक

    Tue Oct 22 , 2024
    नई दिल्‍ली । हरियाणा (Haryana) में कृषि और किसान कल्याण विभाग (Agriculture and Farmers Welfare Department) ने 38 किसानों (Farmers) को अगले 2 खरीद सत्रों में एमएसपी (MSP) पर फसल (Crop) बेचने से रोक लगा दी है। पराली जलाने पर अंकुश लगाने के मकसद से ये कड़ा कदम उठाया गया है। विभाग के निदेशक की […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved