• img-fluid

    Jharkhand: इंडी गठबंधन में फंसा सीटों का पेच सुलझा, आज JMM घोषित करेगा प्रत्याशी

  • October 22, 2024

    रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand assembly elections) को लेकर इंडिया गठबंधन (India alliance) में सीटों का फंसा पेच हेमंत सोरेन की पहल पर सोमवार देर रात करीब-करीब सुलझा लिया गया। इसके बाद कांग्रेस (Congress) ने प्रत्याशियों की पहली सूची (Candidates first list) जारी की। वहीं, झामुमो भी मंगलवार को प्रत्याशियों की घोषणा करने की तैयारी में है।


    देर रात सुलझा सीटों का फंसा पेच
    इससे पहले राजद के रुख को देख हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने हस्तक्षेप किया और तेजस्वी यादव को मुलाकात के लिए सीएम हाउस बुलाया। सीएम के साथ वार्ता के बाद राजद के रुख में नरमी दिखी और छह से सात सीटों पर सहमति भी जतायी जा रही है। वैसे अंतिम रूप से अभी फैसला नहीं हो सका है कि राजद कितनी सीटों पर लड़ेगा। इससे पहले सोमवार को झामुमो के तीन प्रत्याशी गढ़वा से मिथिलेश कुमार ठाकुर, भवनाथपुर से अनंत प्रताप देव उर्फ छोटे राजा और पोटका से संजीव सरदार ने पर्चा दाखिल किया।

    खूंटी झामुमो के खाते में नौ पर मंथन जारी
    कांग्रेस बरही, बोकारो, धनबाद, पांकी पाकुड़, विश्रामपुर, छतरपुर, कांके और डालटनगंज के प्रत्याशी के नामों पर मंथन कर रही है। कांग्रेस 30 सीटों पर लड़ने की तैयारी में है, पर जरूरत पड़ी तो छतरपुर और विश्रामपुर में से एक सीट छोड़ भी सकती है। खूंटी सीट झामुमो के खाते में गई है।

    कांग्रेस ने पुराने चेहरों पर लगाया दांव
    कांग्रेस ने अपने कोटे के 21 प्रत्याशियों की पहली सूची सोमवार देर रात जारी कर दी। पार्टी ने पुराने चेहरों पर ही दांव लगाया है। पहली सूची में पार्टी ने चार मंत्रियों और 15 विधायकों को फिर से टिकट दिया है। जारी सूची के अनुसार हटिया से अजयनाथ शाहदेव, खिजरी से राजेश कच्छप और मांडर से शिल्पी नेहा तिर्की को प्रत्याशी बनाया गया है। 2019 में झाविमो से जीत कर आए प्रदीप यादव को पोड़ैयाहाट और भाजपा से आए जेपी पटेल को मांडू से उतारा गया है। बची सीटों पर ऐलान मंगलवार को होगा।

    Share:

    पंजाब : मोगा पुलिस ने बंबीहा गैंग के एक और लॉरेंस गैंग के 3 गुर्गे को किया गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

    Tue Oct 22 , 2024
    मोगा । पंजाब (Punjab) में मोगा पुलिस (Moga Police) को एक बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने जहां बंबीहा गैंग से लकी पटियाल के एक सहयोगी को 3 अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है. वहीं लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi Gang) से जुड़े मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) उर्फ ​​मनी भिंडर के 3 गुर्गों को […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved