• img-fluid

    SC ने ठुकराई केजरीवाल की याचिका, गुजरात यूनिवर्सिटी मानहानि केस में करना होगा मुकदमे का सामना

  • October 21, 2024

    नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात विश्वविद्यालय (Gujarat University) मानहानि मामले (Defamation Case) में चल रहा मुकदमा रद्द करने से मना कर दिया है. ऐसे में दिल्ली के पूर्व सीएम को निचली अदालत में पेश होकर मुकदमे का सामना करना होगा.

    पीएम नरेंद्र मोदी की डिग्री को लेकर आप नेता संजय सिंह और अरविंद केजरीवाल ने गुजरात विश्वविद्यालय के बारे में विवादित टिप्पणी की थी. यूनिवर्सिटी ने उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है. मुकदमा रद्द करने की संजय सिंह की याचिका सुप्रीम कोर्ट ने इस साल आठ अप्रैल को खारिज की थी. अब अरविंद केजरीवाल की याचिका पर भी यही आदेश दिया है.


    गुजरात हाई कोर्ट ने इससे पहले अरविंद केजरीवाल के खिलाफ निचली अदालत से जारी समन रद्द करने से मना किया था. सुप्रीम कोर्ट में अरविंद केजरीवाल ने दलील दी कि मुकदमा यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार ने दाखिल कराया है. रजिस्ट्रार को उनके बयान से सीधे पीड़ित नहीं माना जा सकता. हालांकि, जस्टिस ऋषिकेश राय और एसवीएन भट्टी की बेंच ने यह दलील स्वीकार नहीं की.

    सुनवाई के दौरान अरविंद केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने खेद जता कर मुकदमा खत्म करने की पेशकश की पर गुजरात विश्विद्यालय के लिए पेश सॉलीसीटर जनरल तुषार मेहता ने इसका कड़ा विरोध किया. उन्होंने कहा कि किसी पर भी अनर्गल आरोप लगाने के बाद कोर्ट में माफी मांग लेना केजरीवाल की पुरानी आदत है. इस तरह वह खुद को बचाते चले आ रहे हैं. इस बार इसकी अनुमति नहीं मिलनी चाहिए.

    Share:

    प्रज्वल रेवन्ना को बड़ा झटका, हाईकोर्ट ने रेप केस में जमानत देने से किया इनकार

    Mon Oct 21 , 2024
    डेस्क: कर्नाटक हाईकोर्ट (Karnatak High Court) से जद(एस) से निलंबित नेता प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) को बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने रेप केस (Rape Case) में दाखिल जमानत याचिका (Bail Plea) को खारिज कर दिया है. न्यायमूर्ति एम नागप्रसन्ना ने यह आदेश सुनाया है. प्रज्वल रेवन्ना के वरिष्ठ वकील प्रभुलिंग नवदगी ने अदालत में […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved