• img-fluid

    MP में फिर उठा लाउडस्पीकर का मुद्दा, IAS अधिकारी ने मंदिर-मस्जिदों का जिक्र कर कही ये बात

  • October 21, 2024

    भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक बार फिर धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर (Loudspeaker) का मुद्दा उठा है. यहां मंदिर-मस्जिद (Temples and Mosques) पर स्पीकर के जरिए ध्वनि प्रदूषण (Noise Pollution) को लेकर फिर से बहस छिड़ने लगी है. दरअसल, साल 2023 में सीएम मोहन यादव की सरकार ने नॉइस पल्यूशन को कंट्रोल करने के लिए कुछ निर्देश जारी किए थे. उस समय भी राज्य में राजनीतिक हलचल तेज हो गई थी, अब फिर से आईएएस अधिकारी शैलबाला मार्टिन ने इस मामले पर फिर से लोगों का ध्यान केंद्रित किया है.


    GAD में पदस्थ एडिशनल सेक्रेटरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट के जरिए मंदिरों में लाउड स्पीकर का मुद्दा उठाया. एक वरिष्ठ पत्रकार के सोशल मीडिया पोस्ट पर टिप्पणी की, जिसमें मस्जिदों के सामने तेज आवाज में डीजे बजाने पर बात की गई थी. इस पर सवाल करते हुए आईएएस अधिकारी शैलबाला मार्टिन ने सवाल किया- “मंदिरों पर लगे लाउड स्पीकर, जो आधी-आधी रात तक बजते हैं, उनसे किसी को डिस्टर्बेंस नहीं होता?”

    Share:

    चंद्रबाबू नायडू के दो से ज्यादा बच्चों वाले बयान पर कैलाश विजयवर्गीय बोले- 'देश को बहुत...'

    Mon Oct 21 , 2024
    इंदौर: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू (N Chandrababu Naidu) ने देश में बढ़ती उम्रदराज आबादी (Aging Population) पर चिंता जताते कहा कि दो से ज्यादा बच्चे वाले ही चुनाव लड़ पाएंगे. नायडू के बयान को लेकर कई राजनेताओं की प्रतिक्रिया आ रही है. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) सरकार में मंत्री […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved