• img-fluid

    इंदौर आ रहे विमान में बम की धमकी के बाद हर यात्री की हुई जांच

  • October 21, 2024

    • सभी विमानों की रेंडम जांच भी शुरू

    इंदौर (Indore)। इंदौर सहित देश के प्रमुख एयरपोट्र्स को बम से उड़ाने की झूठी धमकी के बाद अब विमानों में बम होने की झूठी खबरें भी फैलने लगी हैं। कल एलायंस एयर के पांच विमानों में बम होने की सूचना से गहमागहमी का माहौल बन गया। इनमें एक विमान दिल्ली से इंदौर आने वाला भी था। इसे देखते हुए विमान के आने के बाद उसकी विशेष जांच की गई। यात्रियों और सामान की भी जांच की गई। इसके साथ ही अब सभी विमानों की रेंडम जांच भी शुरू कर दी गई है।

    विमानतल से मिली जानकारी के मुताबिक कल सरकारी एयरलाइंस एलायंस एयर के दिल्ली मुख्यालय में कुल पांच उड़ानों में बम होने की सूचना मिली थी। इनमें दिल्ली से दोपहर 1.40 बजे इंदौर आकर 2.05 बजे वापस दिल्ली जाने वाली एक उड़ान (9आई-621) भी शामिल थी। सूचना मिलने पर तुरंत एयरपोर्ट पर बाम थ्रेट असेसमेंट कमेटी की बैठक बुलाई गई। इसमें एयरपोर्ट अथॉरिटी के साथ ही एयरलाइंस, जिला प्रशासन, पुलिस और बम डिस्पोजल टीम के अधिकारी मौजूद थे। यह विमान 1.59 बजे इंदौर में उतरा। उतरने के साथ ही इसे टर्मिनल से दूर आइसोलेशन बे पर पार्क करवाया गया।


    यहीं विमान में सवार सभी 40 यात्रियों और सभी के सामान को भी उतारा गया। यहां विमान सहित सभी यात्रियों और सामान की जांच की गई। इस दौरान बम सूंघने वाले प्रशिक्षित डॉग भी बैग और यात्रियों की जांच कर रहे थे। इसके बाद सभी यात्रियों और सामान को टर्मिनल में लाया गया और दोबारा स्कैनर से सभी की जांच की गई। सब कुछ सामान्य पाए जाने के बाद यात्रियों को जाने दिया गया। इस पूरी प्रक्रिया के दौरान इंदौर से जाने वाली उड़ान करीब साढ़े तीन घंटे देरी से शाम 5.30 बजे रवाना हो पाई।

    सभी यात्रियों और विमानों की जांच शुरू
    अधिकारियों ने बताया कि इस घटना के बाद सभी विमानों और यात्रियों की रेंडम जांच शुरू कर दी गई है। इसके कारण यात्रियों से अपील भी की गई है कि तय समय से थोड़ा पहले आएं। साथ ही इंदौर आने वाले यात्रियों और सामान की भी रेंडम जांच की जा रही है। जांच को त्रिस्तरीय भी किया जा रहा है। इसमें प्रवेश द्वार के बाद सिक्युरिटी होल्ड एरिया से पहले और बोर्डिंग के दौरान भी जांच की जा रही है।

    Share:

    61 गांवों को भी शामिल करेंगे निगम सीमा में, 22 सडक़ों का निर्माण भी जल्द शुरू

    Mon Oct 21 , 2024
    मुख्यमंत्री के साथ केन्द्रीय मंत्री सिंधिया भी रहेंगे मौजूद, वर्तमान के 29 गांवों के लिए भी विशेष पैकेज इंदौर (Indore)। नगर निगम सीमा में अभी जो 29 गांव शामिल किए गए हैं उन्हीं में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं है। सडक़, बिजली, नर्मदा की लाइन, ड्रैनेज सहित अधिकांश काम किश्तों में हो रहे हैं। जबकि इन […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved