• img-fluid

    कोर्ट का फर्जी फैसला दिखाकर वकील ने ठग लिए 2.5 करोड़, ऐसे खुली पोल …

  • October 21, 2024

    नई दिल्‍ली। आजाद मैदान पुलिस (Azad Maidan Police) ने एक 42 साल के वकील को गिरफ्तार किया है। वकील पर आरोप है कि उसने दिल्ली के रहने वाले एक 74 साल की बुजुर्ग को कोर्ट का झूठा फैसला दिखाकर 2.57 करोड़ रुपये का चूना लगा दिया। आरोपी विनायक कुमार अशोक खाटू (Vinayak Kumar Ashok Khatu) परेल का रहने वाला है। उसे नवी मुंबई के नेरुल सेगिरफ्तार किया गया। उसपर उर्मिला दरब ताल्यारखना को ठगने का आरोप है।

    पुलिस के मुताबिक वकील किसी मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court) में दरब की तरफ से केस लड़ रहा था। उसने कोर्ट के फैसले की फर्जी कॉपी बनवाई और उर्मिला दरब से मोटी रकम ऐंठ ली। उसने दावा किया कि कोर्ट ने फैसला दरब के पक्ष में सुनाया है। बाद में पता चला कि यह फैसला फर्जी था। उन्होंने आरोपी वकील के खिलाफ केस दर्ज करवाया।



    हाल में इसी तरह का एक हाई प्रोफाइल मामला सामने आया था। लुधियाना में वर्धमान ग्रुप के चीफ एसपी ओसवाल के साथ 7 करोड़ रुपये की ठगी की गई थी। उनके मामले में फर्जी सीबीआई अधिकारी बनकर सुप्रीम कोर्ट में फर्जी सुनवाई की और फर्जी वकील ने अपना पक्ष रखा। इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था और उनके पास से 5 करोड़ से ज्यादा की रकम भी बरामद की गई थी।

    दरअसल, साइबर ठगों ने ओसवाल को वीडियो कॉल किया थआ और कहा था कि उनके खिलाफ कुछ ऐसे दस्तावेज मिले हैं जिससे मनी लॉन्ड्रिंग का मामला बनता है और उनके खिलाफ अरेस्ट वॉरंट जारी कर दिया गया है। इसके बात फोन पर ही सुप्रीम कोर्ट की फर्जी सुनवाई भी हुई। इसके बाद ओसवाल ने ठगों को सात करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए।

    Share:

    मिडिल ईस्ट की टेंशन से दुनियाभर में बढ़ेगा आतंकवाद! एजेंट का चौंकाने वाला खुलासा

    Mon Oct 21 , 2024
    डेस्क: गाजा का युद्ध अब मध्य पूर्व के कई देशों तक फैल गया है. हमास चीफ याह्या सिनवार की मौत के बाद लग रहा था कि ये जंग के अंत की शुरुआत होगी, लेकिन गाजा में उसके बाद से इजराइल के हमले और तेज हो गए हैं और लेबनान में भी लड़ाई तेज हुई है. […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved